एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

फीरोजाबाद:प्राइमरी को पुरस्कार, जूनियर को फटकार

0 comments



जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शुक्रवार सुबह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान नगला टिकैत के प्राइमरी स्कूल में शिक्षण कार्य की गुणवत्ता देख वह प्रभावित हुए। उन्होंने कार्यालय बुला कर स्कूल की प्रधानाचार्या और सहायक अध्यापक को पुरस्कृत किया।

बीएसए बाल मुकुंद शुक्रवार सुबह ब्लाक नारखी के गांव नगला टिकैत प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। अध्यापक छात्रों को पढ़ाते मिले। छात्र भी अनुशासित तरीके से पढ़ रहे थे। बीएसए ने जब छात्रों की कॉपी चेक करने के लिए कहा तो कॉपी चेक कराने की छात्र-छात्राओं में होड़ लग गई। कॉपी देखते ही बीएसए प्रसन्न हो गए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को लगन से पढ़ने के लिए बधाई दी। यहां से वह नगला टिकैत के जूनियर हाईस्कूल में पहुंचे तो देखा छात्र-छात्राएं इधर-उधर घूम रहे थे।

अध्यापक आपस में बातचीत में मशगुल दिखे। स्कूल में यह हालत देख बीएसए काफी खफा हुए। उन्होंने अध्यापकों को फटकार लगाई। छात्र-छात्राओं से सवाल किए तो एक का सही जवाब नहीं मिला। कुछ अध्यापक अनुपस्थित भी मिले। बीएसए ने उन सभी का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए। इसके बाद वह वासदेवपुर और रूपसपुर पहुंचे। यहां भी शिक्षा की गुणवत्ता सही नहीं मिली और कुछ शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। कार्यालय पहुंचने के बाद बीएसए बाल मुकंद ने नगला टिकैत की प्रधानाध्यापिका निधी यादव और सहायक अध्यापक दिनेश को सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।