एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

संतकबीरनगर : लिपिक ने एबीआरसी पर लगाया जान से मारने की धमकी का आरोप

0 comments

संतकबीर नगर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कनिष्ठ लिपिक ने खलीलाबाद के सहसमन्वयक पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए एसपी को पत्र भेजा है। आरोप है कि सहसमन्वयक के खिलाफ उसकी नियुक्ति और अनेक मामलों को लेकर चल रही जांच के क्रम में उसने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर सीने पर तानकर जान से मारने की धमकी दिया गया।

एसपी को भेजे गए पत्र में कनिष्ठ लिपिक राकेश मणि त्रिपाठी ने लिखा है कि खलीलाबाद विकास खंड के बीआरसी पर तैनात सहसमन्वयक अर¨वद कुमार पांडेय के खिलाफ उनकी नियुक्ति फर्जी होने तथा पुस्तकों के वितरण में अनियमितता आदि के मामले की जांच विभागीय स्तर से चल रही है। इसे लेकर उनके द्वारा अधिकारियों के आदेश के क्रम में पत्र आदि तैयार किए जाते हैं। जांच के क्रम में सहायक शिक्षा निदेशक बस्ती मंडल गोरखपुर के द्वारा 9 नवंबर को इनका वेतन भी बाधित कर दिया गया है। पूरे प्रकरण को लेकर संदेह के आधार पर शनिवार को अर¨वद पांडेय उनके आवास पर सुबह आए और उन्होने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर सीने पर लगाकर विभाग से कोई पत्र जारी होने पर जान से मार देने की धमकी दिया। उसने लिखा है कि एक वर्ष पूर्व भी उक्त एबीआरसी द्वारा उसे सार्वजनिक रुप से मारा पीटा गया था। धमकी को लेकर वह और उसके परिजन परेशान हैं। उसने भविष्य में अपने साथ होने वाली किसी अप्रिय घटना का जिम्मेदार श्री पांडेय को माने जाने के साथ ही जांच करवाकर कठोर कार्रवाई करने की मांग किया है। इस बारे में पूछे जाने पर सहसमन्वयक अर¨वद कुमार पांडेय ने कहा कि आरोप निराधार हैं। कनिष्ठ लिपिक द्वारा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया जा रहा है। वह पूरी तरह से जांच में सहयोग कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।