एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

चंदौली:एमडीएम को लेकर नौनिहालों का प्रदर्शन

0 comments



चकिया (चंदौली) : गरला प्राथमिक विद्यालय द्वितीय पर मध्याह्न भोजन का क्रियान्वयन नहीं होने से नौनिहालों का धैर्य शुक्रवार को जवाब दे दिया। नौनिहालों ने शिक्षण कार्य का बहिष्कार करते हुए थाली लेकर विद्यालय पर घंटों प्रदर्शन किया। आक्रोशित नौनिहालों का कहना रहा कि पिछले तीन सप्ताह से विद्यालय पर दोपहर का भोजन नहीं मिल रहा है।

प्रदर्शनकारी नौनिहालों का कहना रहा कि दो नवंबर से मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन पूरी तरह ठप है। नौनिहालों ने कहा कि विद्यालय में रोज कहा जाता है कि कल से भोजन मिलेगा। लेकिन पूरे तीन सप्ताह बीत गये भोजन नहीं मिल रहा है। नाम न छापने की शर्त पर अभिभावकों ने बताया कि विद्यालय में पंजीकृत बच्चों की संख्या 155 है। जब कि उपस्थिति लगभग सौ बच्चों की होती है।

उधर उपस्थिति शत-प्रतिशत दिखाने का दबाव प्रधानाध्यापक पर ग्राम प्रधान द्वारा बनाया जाता है। ताकि खाद्यान्न सहित कनर्वजन कास्ट की बचत हो सके। आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान जानबूझ कर इस विद्यालय पर मध्याह्न भोजन के लिए खाद्यान्न व अन्य सामग्री नहीं दे रहे हैं। जबकि ग्राम पंचायत के अन्य दो प्राथमिक व एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर भोजन जैसे तैसे बन रहा है।

विद्यालय पर योजना का क्रियान्वयन नहीं होने से छात्र संख्या भी काफी कम हो गई है। लोगों का कहना रहा कि पंचायत चुनाव के चलते विकास क्षेत्र के अधिकांश परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन बेपटरी पर है। यह एबीएसए की घोर लापरवाही को उजागर करता है। प्रदर्शन करने वालों में खुशबू, धर्मेन्द्र, आकाश, शिवम, अमन, सतीश, राजेश, सूरज, अनामिका समेत तमाम नौनिहाल शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।