एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बिजनौर: शिक्षकों का एसपी दफ्तर पर प्रदर्शन

0 comments



बिजनौर : प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नागेश पर गोलियां बरसाने के मामले में आरोपी शिक्षक मयंक राणा की गिरफ्तारी नहीं होने शिक्षकों ने एसपी दफ्तर पर प्रदर्शन किया। एसपी ने जल्द ही गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

साकेत कालोनी निवासी नागेश कुमार प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हैं। वर्तमान में हल्दौर में तैनात हैं। वह मंगलवार दोपहर वह शिक्षकों के साथ इंदिरा पार्क में बैठक कर रहे थे। तभी नंगली छोईया प्राथमिक स्कूल में तैनात व शहर की रामलीला कालोनी निवासी शिक्षक मयंक राणा ने लाइसेंसी पिस्टल से उन पर गोलियां बरसा दी थीं। घायल के भाई मनोज ने मयंक राणा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मयंक छह माह पूर्व हल्दौर ब्लॉक में शिक्षक संघ का अध्यक्ष रह चुका है। पुलिस आरोपी की तलाश के कई स्थानों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन अभी तक वह हत्थे नहीं चढ़ सका है। शनिवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले काफी संख्या में शिक्षक डीएम व एसपी कार्यालय पर पहुंचे। एसपी से मुलाकात में उन्होंने कहा कि पांच दिन बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। आरोपी के खुलेआम घूमने से पीड़ित परिवार में दहशत है। उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर प्राथमिक स्कूल में प्रदेशव्यापी हड़ताल की धमकी दी है। एसपी ने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया है। इस दौरान जूनियर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर यादव, जिला मंत्री दुष्यंत कुमार, महेंद्र ¨सह, प्रशांत ¨सह समेत काफी संख्या में शिक्षक थे।

-------------------

घर व अस्पताल में पुलिस तैनात

शिक्षकों ने एसपी से नागेश के परिवार को सुरक्षा देने की मांग की थी। उन्होंने आरोपी के बाहर होने पर खतरा जताया था। कप्तान ने नागेश के साकेत कालोनी स्थित घर पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी है। वहीं मेरठ स्थित अस्पताल पर भी एक सिपाही को तैनात किया गया है।

------------------------

किसके संरक्षण में हैं आरोपी

आखिरकार आरोपी मयंक राणा किसके संरक्षण में है। पांच दिन के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि मयंक आत्मसर्मपण के लिए प्रार्थना पत्र दे चुका है। जिसकी तरीख एक जनवरी को नियत की गई है। संभावना है कि आरोपी की ताकतवर के संरक्षण में है, जहां पुलिस हाथ डालने से बच रही है। हालांकि पुलिस दबिश का दावा कर रही है, लेकिन उसके दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।