एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

महराजगंज : मतदान केंद्रों पर विवाद का कारण बने मुन्ना भाई

0 comments



महराजगंज: द्वितीय चरण के मतदान में भुन्ना भाइयों ने खूब खेल किया। हालांकि अधिकांश जगहों पर प्रत्याशियों की सतर्कता के चलते वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े जाने के बाद कुछ समय तो पुलिस ने उन्हें बैठाए रखा, और बाद में मामला शांत होने पर छोड़ दिया। जहां इनके चलते विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई वहां पुलिस ने फर्जी वोटरों को पकड़ कर सीधे थाने भेज दिया। ग्राम सभा पकड़ी नौनिया में इसी तरह का मामला देखने को मिला। यहां बीरबल सुबह अपना वोट देने के बाद दोपहर के समय अपने भाई फेकू का वोट देने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंच गया। वह वोट देने वाला ही था कि वूथ एजेंटों ने उसे पकड़ कर सुरक्षा में तैनात पुलिस को सुपुर्द कर दिया। फर्जी वोटर का मामला जब बढ़ने लगा तो पुलिस ने उसे कोतवाली भेज दिया। कुड़वा बूथ पर भी इसी तरह का वाकया देखने को मिला, यहां का निवासी नन्हें दूसरे के नाम पर जैसे ही वोट देने के लिए गया तो बूथ पर मौजूद लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने उसे देर शाम तक बैठाए रखा। सदर क्षेत्र के पिपरा रम्हौली गांव में भी तीन फर्जी वोटरों के चलते विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। बताया जा रहा है कि महराजगंज निवासी तीन लोग एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए पहुंच गए, लेकिन लोगों की सतर्कता के चलते वे वोट नहीं डाल सके। सदर क्षेत्र के सतभरिया में भी फर्जी वोटर के चलते विवाद की स्थिति रही। बाद में पुलिस ने किसी तरह से दूसरे के नाम पर वोट डालने वाले युवक को थाने ला कर विवाद को शांत कराया। अन्य बूथों पर भी फर्जी वोटरों के चलते विवाद की स्थिति रही। जिसे समय रहते पुलिस ने नियंत्रित कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।