एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

हमीरपुर : 'नेता जी' बनाएंगे 'मॉडल' स्कूल : ''सभी प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को इस आदेश से अवगत करा दिया गया

0 comments

हमीरपुर : 'नेता जी' बनाएंगे 'मॉडल' स्कूल : ''सभी प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को इस आदेश से अवगत करा दिया गया

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों की नेतागीरी करने वाले गुरु जी अब नेतागीरी तक ही सीमित नहीं रहेंगे। नेता जी को अपने स्कूल की व्यवस्था पर भी पूरा ध्यान रखना होगा। उनको अपने स्कूल को मॉडल स्कूल की तर्ज पर विकसित करना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फरवरी माह से उनके ऊपर कार्रवाई की तलवार लटक जाएगी।

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर आए दिन हंगामा करने वाले शिक्षक नेताओं को नेतागीरी के साथ-साथ स्कूलों में बच्चों को पढ़ाना भी होगा। अभी तक अधिकांश शिक्षक नेता स्कूलों में अपनी उपस्थित दर्ज कराकर खानापूरी करते रहे हैं। अब ऐसा करने वाले नेता जी पर गाज गिरनी तय हो गई है। जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि जिला स्तर व ब्लाक स्तर के प्राथमिक शिक्षक संघ के नेताओं को अपने स्कूल को मॉडल स्कूल की तरह विकसित करेंगे। जिसमें बच्चों की शैक्षिक स्तर से लेकर स्कूल की साफ-सफाई, भोजन व अनुशासन शामिल है। फरवरी के अंतिम सप्ताह से जिलाधिकारी स्वंय नेता जी के स्कूलों का निरीक्षण करेंगी। निरीक्षण के दौरान अगर स्कूलों में कोई कमी दिखी तो नेता जी ही इसके जिम्मेदार होंगे। अध्यापकों को नेतागीरी के साथ-साथ बच्चों की शिक्षा पर भी पूरा ध्यान देना होगा। स्कूल में पूरे समय तक उनको स्कूल में पढ़ाना होगा। स्कूल बंद होने के बाद ही वह अपनी नेतागीरी कर सकते है। स्कूल के समय में अगर कोई शिक्षक नेता स्कूल से गैर हाजिर मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

''सभी प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को इस आदेश से अवगत करा दिया गया है, डीएम स्वयं फरवरी माह के अंतिम सप्ताह से स्कूलों का निरीक्षक करेंगी, अध्यापक स्कूलों की व्यवस्था पर ध्यान दे, जिससे निरीक्षण के समय डीएम को कोई कमी न मिल सके।''
- इंद्रजीत प्रजापति, बेसिक शिक्षा अधिकारी हमीरपुर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।