एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

सीतापुर:बीएसए ने डीएम के पाले में डाली गेंद

0 comments

बीएसए ने डीएम के पाले में डाली गेंद

सीतापुर : पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में छात्र संख्या एक सैकड़ा से कम पाए जाने पर 44 अनुदेशकों की संविदा समाप्त किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने बीएसए कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। जिसके पश्चात बीएसए ने जिन 44 अनुदेशकों की संविदा समाप्त की थी, उनकी फाइल जिलाधिकारी को भेज दी है। डीएम के निर्देश के पश्चात यह तय होगा कि 44 अनुदेशकों नवीनीकरण होगा अथवा नहीं।

उल्लेखनीय है कि जिले में तैनात अनुदेशकों का जुलाई माह में नवीनीकरण होना था, मगर छह माह तक नवीनीकरण न होने के कारण छह माह का मानदेय नहीं मिला था। नवीनीकरण से पहले बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से ऐसे विद्यालयों की रिपोर्ट मांगी थी, जिन विद्यालयों में अनुदेशकों कार्यरत है वहां पर छात्र संख्या एक सैकड़ा है अथवा नहीं। खंड शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर समिति ने निर्णय लिया कि जहां छात्र संख्या एक सैकड़ा कम है, ऐसे विद्यालयों में अनुदेशकों की तैनाती का कोई मतलब ही नहीं है। समिति के निर्णय को आधार बनाकर बीएसए ने 44 अनुदेशकों की संविदा समाप्त कर दी थी। जिसके विरोध में शुक्रवार को कई जिलों के अनुदेशक और एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एकत्रित होकर बीएसए के इस निर्देश के विरोध में आवाज बुलंद की थी। मामले के तूल पकड़ने तथा कई संगठनों द्वारा अनुदेशकों को समर्थन मिलने पर बीएसए ने गेंद जिलाधिकारी के पाले में डाल दी है। बीएसए ने संविदा को लेकर पूरी पत्रावली जिलाधिकारी को भेजकर उनसे निर्देश मांगा है। बीएसए का कहना है कि जिलाधिकारी इस मामले में जो भी निर्णय लेंगे उसी का अनुपालन कराया जाएगा।

वर्जन

समिति द्वारा निर्णय पर ही 44 अनुदेशकों की संविदा का नवीनीकरण नहीं किया गया है। इन अनुदेशकों की पत्रावली जिलाधिकारी को भेज दी है, डीएम के निर्देश के बाद नियमत: कार्रवाई की जाएगी।

संजीव कुमार ¨सह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।