एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

मैनपुरी:बीएसए दफ्तर के नहीं लगाने होंगे चक्कर

0 comments

बीएसए दफ्तर के नहीं लगाने होंगे चक्कर

मैनपुरी : नए साल में शिक्षकों को अपनी समस्याओं के लिए बीएसए दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वेतन की समस्या हो या फिर कोई अन्य परेशानी। हर माह की 25 तारीख वह बीएसए दफ्तर में आकर अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं। नए साल में शिक्षकों को स्कूल में अपनी उपस्थिति भी एसएमएस के जरिए देनी होगी।

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने को नई व्यवस्था की गई है। स्कूलों में हाजिरी लगाकर शिक्षक पूरा दिन बीएसए दफ्तर में काम का बहाना बनाकर बर्बाद कर देते थे। मगर साल 2016 में ऐसा नहीं चलेगा। अब कोई भी शिक्षक विद्यालय समय में बीएसए दफ्तर में घूमता मिला तो उसकी बर्खास्तगी की कार्रवाई होगी। कोई समस्या होने पर विभागीय कंट्रोल रूम में इसकी जानकारी देनी होगी।

पहले वहीं से समस्या के निस्तारण का प्रयास किया जाएगा। बात नहीं बनी तो फिर शिक्षक महीने की 25 तारीख को बीएएस दफ्तर समाधान के लिए पहुंच सकते हैं। शिक्षकों को प्रत्येक छुट्टी की सूचना भी कंट्रोल रूम को देनी होगी। जल्द ही कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी कर दिया जाएगा। मिड डे मील व्यवस्था को लेकर भी नए निर्देश दिए गए हैं।

बच्चों को दूध वितरण करने के दिन यदि विद्यालय में अवकाश रहा तो उसका वितरण अगले दिन किया जाएगा। एक जनवरी से प्रत्येक शिक्षक को अपनी हाजिरी मोबाइल पर एसएमएस के जरिए खंड शिक्षाधिकारियों को देनी होगी। हालांकि इसके प्रशिक्षण के लिए तीन दिन की छूट दी गई है। इसके बाद एसएमएस की व्यवस्था अनिवार्य की गई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

"परिषदीय विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने के लिए कुछ नई व्यवस्थाएं लागू की गई हैं। शिक्षण कार्य के प्रति लापरवाही पर शिक्षकों पर कार्रवाई होगी।

हरकेश यादव, बीएसए, मैनपुरी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।