एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

इलाहाबाद : सचिव के आश्वासन पर नहीं लगाया हर्जाना, गलत मार्कशीट की बात स्वीकारी , हाईकोर्ट में माशिप ने मानी गलती

0 comments

इलाहाबाद : सचिव के आश्वासन पर नहीं लगाया हर्जाना, गलत मार्कशीट की बात स्वीकारी , हाईकोर्ट में माशिप ने मानी गलती

इलाहाबाद (विधि सं.)। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा परिषद (माशिप) द्वारा छात्रों के साथ परीक्षा परिणामों में किये जा रहे खिलवाड़ पर नाराजगी जताते हुए बोर्ड पर हर्जाना लगाना चाहा लेकिन सचिव द्वारा भविष्य में गलती न दोहराने के आश्वासन पर ऐसा नहीं किया। यूपी बोर्ड के सचिव ने कोर्ट में स्वीकार किया कि मार्कशीट जारी होने में बोर्ड ने लापरवाही कर कुछ त्रुटियां की है परन्तु कहा गया कि ऐसी त्रुटि अब भविष्य में बोर्ड नहीं करेगा।कोर्ट के आदेश पर हाजिर सचिव ने आश्वस्त किया कि भविष्य में अंकपत्रों में गलती नहीं हो पायेगी। सचिव ने कहा कि त्रुटिवश मार्कशीट जारी करते समय विषय दर्ज होने में गलती हो गयी। बोर्ड ने याची के हाईस्कूल अंकपत्र में होमसाइंस के स्थान पर उर्दू विषय लिखा जाना चाहिए था। याची ने उर्दू में परीक्षा दी लेकिन उसे होम साइंस का अंक पत्र दे दिया गया। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज मित्तल ने कु. अजरा खानम की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने याची के द्वारा चयनित विषयों में परिणाम घोषित कर अंकपत्र दो माह के भीतर जारी करने का निर्देश दिया। याची ने 2014 की हाईस्कूल परीक्षा दी थी। बोर्ड ने लापरवाही बरतते हुए गलत विषय में मार्कशीट जारी की थी। ऐसे विषय का अंक पत्र दे दिया जो उसने लिया ही नहीं था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।