एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बुलंदशहर:स्कूल बंदी के आदेश की उड़ी धज्जी, कांपे नौनिहाल, आज भी छुट्टी

0 comments

स्कूल बंदी के आदेश की उड़ी धज्जी, कांपे नौनिहाल, आज भी छुट्टी

बुलंदशहर : हाड़ कंपा देने वाली ठंड, कोहरा और शीतलहर के चलते डीएम के बुधवार को सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रखने के आदेश की धज्जी उड़ी। दर्जनों स्कूल संचालकों ने मनमाना रवैया अख्तियार कर स्कूल खोला। दर्जनों सरकारी स्कूल भी खुले पाए गए। डीएम या शिक्षा विभाग द्वारा छुट्टी के बाबत लिखित न होने के कारण भी गफलत रही। कई स्कूलों से बच्चों को लौटा दिया गया। सरकारी व निजी स्कूल प्रबंधन ने समय रहते मौखिक या लिखित आदेश नहीं मिलने की समस्या बताई। बहरहाल, ठंड के चलते गुरुवार को भी डीएम ने आठवीं तक के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। बीएसए ने आदेश का उल्लंघन करने वाले स्कूल प्रबंधक एवं प्रधानाचार्यों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

डीएम का बुधवार को आठवीं तक के समस्त स्कूल बंद रखने के आदेश को बीएसए विभाग पूरी तरह तामील नहीं करा पाया। नगर के दर्जनों निजी स्कूल में कोहरे और शीत लहर के बीच स्कूली बच्चे स्कूल पहुंचे। दरअसल, अधिकांश स्कूलों को छुट्टी के संबंध में लिखित या मौखिक सूचना नहीं थी। ऐसी कोई संचार प्रणाली नहीं है कि एक साथ समस्त विद्यालयों को सूचना पहुंच जाए। अखबारों में छुट्टी के आदेश के बाबत जानकारी मिली तो स्कूल प्रबंधकों ने बच्चों को वापस घर भेज दिया। जनपद के सैकड़ों सरकारी विद्यालय खुले रहे। ग्रामीण इलाकों में ठंड का प्रकोप ज्यादा है, इसके बावजूद बच्चे ठंड से कांपते स्कूल जाते दिखे। कई बच्चे ठंड से परेशान होकर अलाव में हाथ सेंकते नजर आए। प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद ¨सह ने बताया कि गुरुवार को भी आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।

गुरुवार को भी अवकाश घोषित

डीएम बी चंद्रकला के निर्देश पर बुधवार के बाद गुरुवार का अवकाश भी घोषित कर दिया गया है। जिले के कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

इन्होंने कहा

आदेशों के बावजूद स्कूल खोलने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वह ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर लें। बख्शा कोई नहीं जाएगा।

-विनोद कुमार ¨सह, प्रभारी बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।