एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

मिर्जापुर:दूध न बांटने पर 131 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

0 comments

मीरजापुर : जिले के परिषदीय विद्यालयों में बुधवार को दूध का वितरण न करने पर बीएसए ने 131 प्रधानाध्यापकों का फरवरी का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। साथ ही खंड शिक्षाधिकारियों की सूचना व दैनिक अनुश्रवण रिपोर्ट में मिले अंतर के लिए उनसे तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने पत्र में पूछा है कि क्यों न खंड शिक्षाधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। जनवरी से प्रदेश सरकार ने मध्याह्न भोजन के मीनू व कन्वर्जन कास्ट में भी बदलाव किया है। साथ ही बुधवार को दूध वितरण के लिए उस दिन सबसे अधिक कन्वर्जन कास्ट प्रदान किया गया है।

इसके बाद भी अधिकतर विद्यालयों में दूध का वितरण न होने की जानकारी पर बीएसए अमरनाथ ¨सह ने डीसी एमडीएम रवींद्र मिश्र सहित अन्य को इसकी जांच का निर्देश दिया। इसके बाद यह बात सामने आई कि तमाम विद्यालयों में दूध का वितरण नहीं किया जा रहा है।

खंड शिक्षाधिकारी व आइवीआरएस (इंटरएक्टिव वायस रिपोर्टिंग सिस्टम) की रिपोर्ट में भारी अंतर है। खंड शिक्षाधिकारियों ने शत-प्रतिशत दूध वितरण की रिपोर्ट दिया जबकि आइवीआरएस की रिपोर्ट कुछ और कहती है। इससे यह माना गया कि खंड शिक्षाधिकारियों की रिपोर्ट सही नहीं है।

डीसी एमडीएम रवींद्र मिश्र का कहना है कि अब भी विद्यालयों में मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा है। कई शिकायतें मिली हैं जिसकी जांच कराई जा रही है।

गंभीर प्रकरण है : बीएसए

बीएसए अमरनाथ ¨सह ने कहा कि यह गंभीर प्रकरण है। इस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। मध्याह्न भोजन में दूध का वितरण मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले विषयों में से एक है। इसलिए इस पर सभी को ध्यान देना होगा।

वेतन रूकने वाले विद्यालयों की ब्लाक वार संख्या

नगर पालिका क्षेत्र : 2

सिटी ब्लाक : 8

छानबे : 9

हलिया : 8

जमालपुर : 7

कोन : 4

लालगंज : 4

मझवां : 10

मड़िहान : 7

नारायणपुर : 8

पहाड़ी : 14

राजगढ़ : 21

सीखड़ : 14

---------------------------

प्रधानपति ने की शिकायत

अहरौरा (मीरजापुर) : राजगढ़ विकास खंड के पटिहटा के प्रधानपति मनोज कुमार मिश्र ने जिलाधिकारी व बीएसए को पत्र भेजकर शिकायत की है कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय पटिहटा में बच्चों को दूध का वितरण नहीं किया जा रहा है। साथ ही मीनू के अनुसार भोजन न बनवाकर प्रतिदिन खिचड़ी ही दी जाती है। उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।