एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बदायूं : टीईटी परीक्षा के बीच ओएमआर शीट बदलवाई, हंगामा

0 comments

बदायूं : टीईटी परीक्षा के बीच ओएमआर शीट बदलवाई, हंगामा

बदायूं। शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान शहर के कुंवर रुकुम सिंह वैदिक इंटर कालेज नगला पूर्वी में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। परीक्षक ने पहले अभ्यर्थियों को अलग-अलग सीरियल नंबर की प्रश्न पुस्तिका और ओएमआर शीट बांट दी। जबकि 40 मिनट बाद अभ्यर्थियों से ओएमआर शीट लेकर उन्हें दूसरी शीट दे दी गई। अभ्यर्थी भड़के लेकिन वहां मुस्तैद पुलिस बल ने सभी को खौफ में लेकर शांत करा दिया। वहीं शाम तक केंद्र व्यवस्थापक ने पर्यवेक्षक या डीएम को इसकी जानकारी नहीं दी गई। अभ्यर्थी इसे परीक्षा में धांधली बता रहे हैं।

कालेज के कमरा नंबर 15 में पहली पाली में टीईटी के लिए तकरीबन  30 अभ्यर्थियों को बैठाया गया था। 10 बजे से पहले प्रश्न पुस्तिका और ओएमआर शीट बंटने के बाद अभ्यर्थियों ने एंट्री शुरू कर दी। अभ्यर्थियों का आरोप है कि करीब 10.40 पर केंद्र व्यवस्थापक कमरे में पहुंचे और पवन (रोल नंबर 0920603931), चंद्रकेश (रोल नंबर 0920603925) समेत किरन, जहीर, राम प्रकाश, ज्ञान सिंह के अलावा करीब 14 अभ्यर्थियों ओएमआर शीट बदलवा दी। इस पर हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस पहुंची और मामला रफादफा करवा दिया गया। इसी कमरे में बैठे अभ्यर्थी अमित पर पुलिस कर्मियों ने ओएमआर शीट बदलने के लिए काफी दबाव बनाया लेकिन अमित ने शीट वापस नहीं की। अमित ने बताया कि परीक्षा के लिए उनका रोल नंबर 0920603926 आवंटित किया गया है। उनको 1104346 नंबर की प्रश्न पुस्तिका और 1104347 नंबर की ओएमआर शीट दी गई थी। इसी शीट पर उन्होंने उत्तर दर्ज किए हैं।

गड़बड़ा सकता है सीरियल
एक अभ्यर्थी द्वारा ओएमआर शीट वापस न करने से सीरियल गड़बड़ा सकता है। जानकारों की माने तो ऐसे में किसी एक अभ्यर्थी की ओएमआर शीट दूसरे अभ्यर्थी के रोल नंबर पर चेक हो सकती है। इससे केंद्र के कई अभ्यर्थियों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

केंद्र व्यवस्थापक से लेंगे जानकारी
मामला संज्ञान में नहीं है। पहली पाली की परीक्षा में मैंने केंद्र का दौरा किया था,उस समय इस संबंध में किसी अभ्यर्थी ने शिकायत नहीं की। अगर ऐसा है तो गंभीर बात है। केंद्र व्यवस्थापक से इस संबंध में जानकारी की जाएगी।
शंभूनाथ, डीएम

नहीं बदली गई ओएमआर शीट
हमारे यहां पूरी परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई है। न तो कोई ओएमआर शीट बदली गई और न ही किसी तरह का हंगामा किसी ने किया।
अजयपाल सिंह, केंद्र व्यवस्थापक

प्रकरण की मिली थी सूचना
इस प्रकरण की सूचना मिली थी। केंद्र पर जाकर स्थिति का जायजा भी लिया था। परीक्षा सही ढंग से पूर्ण कराई गई है। किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है।
शशिदेवी शर्मा, एडी बेसिक, पर्यवेक्षक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।