एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

कंप्यूटर अनुदेशकों ने मांगी नौकरी, मिलीं लाठियां : समर्थन में शिक्षक विधायक भी बैठ गए धरने पर, आधा दर्जन घायल, पुलिस ने विधान भवन घेरने से रोका, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के आश्वासन पर नहीं माने

1 comments

कंप्यूटर अनुदेशकों ने मांगी नौकरी, मिलीं लाठियां : समर्थन में शिक्षक विधायक भी बैठ गए धरने पर, आधा दर्जन घायल, पुलिस ने विधान भवन घेरने से रोका, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के आश्वासन पर नहीं माने

•प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के आश्वासन पर नहीं माने

•मुख्यमंत्री से वार्ता होने तक धरना जारी रखने का एलान

लखनऊ। पूर्ण शिक्षक का दर्जा और पुन: बहाली की मांग को लेकर बुधवार को विधान भवन घेरने जा रहे कंप्यूटर अनुदेशकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। इसमें आधा दर्जन अनुदेशक घायल हो गए।

इससे पहले माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन के आह्वान पर प्रदेश भर के सैकड़ों कंप्यूटर अनुदेशक ओसीआर परिसर में सवेरे एकत्र हुए। इसके बाद संगठन के प्रदेश अध्यक्ष साजदा पवार के नेतृत्व में अनुदेशकों ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत विधान भवन कूच किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें ओसीआर गेट पर बेरिकेडिंग कर रोक दिया। इससे नाराज अनुदेशकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। करीब एक घंटे के प्रदर्शन के बाद वे उग्र हो गए और बेरिकेटिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस और अनुदेशकों में धक्कामुक्की शुरू हो गई। इस पर पुलिस ने अनुदेशकों पर लाठियां बरसा दी। इससे वहां भगदड़ मच गई। इसमें करीब आधा दर्जन अनुदेशक मामूली रूप से घायल हो गए। इसी दौरान प्रदेश अध्यक्ष साजदा पवार समेत कई महिला अनुदेशकों को हिरासत में ले लिया। हालांकि उन्हें बाद में छोड़ दिया गया। रिहा होने के बाद पुन: धरने पर बैठ गए। लाठीचार्ज की सूचना मिलने पर शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह, उमेश द्विवेदी, संजय मिश्रा और अरविंद सिंह चंदेल ओसीआर पहुंचे और घायल अनुदेशकों का हालचाल लिया। बाद में धरने में शामिल हो गए। उन्हें पुलिस लाठीचार्ज की निंदा की। शाम में शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी और चेतनारायण सिंह की अगुवाई में बातचीत के दौरान प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेंद्र सिंह ने उनकी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया, लेकिन अनुदेशक मुख्यमंत्री से वार्ता करने पर अड़े रहे। साथ ही मुख्यमंत्री से वार्ता होने तक धरना जारी रखने का एलान किया।

सीएम ने दी थी समायोजन की सहमति

साजदा पवार ने बताया कि सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत 2500 कंप्यूटर शिक्षकों की सेवाएं डेढ़ साल पहले समाप्त कर दी गई थी। शेष 1500 कंप्यूटर शिक्षकों की सेवाएं 31 मार्च को समाप्त कर दी जाएंगी। जबकि पिछले साल सितंबर में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कंप्यूटर शिक्षकों का पद सृजित कर उन्हें समायोजित करने की सैद्धांतिक सहमति दी थी। इसके बावजूद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

बाद में धक्कामुक्की के बाद अनुदेशकों को पीटती पुलिस।

माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन के आह्वान पर बुध्‍ावार को विधान भवन घेरने जा रहे कंप्यूटर अनुदेशकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। इसकी जानकारी के बाद शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह, उमेश द्विवेदी, संजय मिश्रा और अरविंद सिंह चंदेल भी धरने में शामिल हो गए।

लाठी चार्ज की कड़ी निंदा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह और महामंत्री अवनींद्र पांडेय ने लाठीचार्ज की निंदा की है। संघ पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारी शिक्षक कोई अपराधी नहीं थे, जो उन पर लाठीचार्ज किया गया।

1 टिप्पणी:

  1. 📌 कंप्यूटर अनुदेशकों ने मांगी नौकरी, मिलीं लाठियां : समर्थन में शिक्षक विधायक भी बैठ गए धरने पर, आधा दर्जन घायल, पुलिस ने विधान भवन घेरने से रोका, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के आश्वासन पर नहीं माने
    👉 http://www.primarykamaster.net/2016/03/blog-post_99.html

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।