एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

सरकारी स्कूलों में क्यों नहीं पढ़ सकते अफसरों के बच्चे : कोर्ट के इस आदेश को लागू कराने की मांग को लेकर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय सड़क पर उतर आए, समर्थन में कई महिलाएं व पुरुष भी उतर आए

1 comments

सरकारी स्कूलों में क्यों नहीं पढ़ सकते अफसरों के बच्चे : कोर्ट के इस आदेश को लागू कराने की मांग को लेकर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय सड़क पर उतर आए, समर्थन में कई महिलाएं व पुरुष भी उतर आए

लखनऊ । सरकारी स्कूलों पर हर साल सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को मोटा वेतन भी दिया जा रहा है। साथ ही बच्चों को खाने से लेकर सारी सुविधाएं भी मिल रही हैं, फिर भी अफसर अपने बच्चों को इन स्कूलों में क्यों नहीं पढ़वा सकते। जबकि इसके लिए हाईकोर्ट ने आदेश भी जारी किया है।

कोर्ट के इस आदेश को लागू कराने की मांग को लेकर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय सड़क पर उतर आए हैं। वह पिछले तीन दिनों से हजरतगंज स्थित जीपीओ पर अनशन पर बैठे हैं, उनके समर्थन में कई महिलाएं व पुरुष भी उतर आए हैं।

मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय ने कहा कि आखिर अफसर अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में क्यों नहीं पढ़ा सकते, जबकि यहां भी सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुकी है। जनहित के मुद्दे पर कोई विचार करने को तैयार ही नहीं है। यदि इन सरकारी स्कूलों में अफसरों के बच्चे पढ़ने लगेंगे तो उनकी तस्वीर अपने आप बदल जाएगी। समाजसेवी अनिल गौतम ने कहा कि सरकारी स्कूलों के नाम पर सिर्फ लूट खसोट हो रही है।

करोड़ों की योजनाएं चलाकर सब अपनी जेब भर रहे हैं। इन स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक और शिक्षामित्र तक अपने बच्चों को यहां नहीं पढ़ाना चाहते। समाजसेवी मजहर आजाद ने कहा कि हाईकोर्ट के इस फैसले को इसी वर्ष से लागू किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि करीब आठ महीने पहले हाईकोर्ट ने फैसला दिया था। जिसमें सरकारी वेतन पाने वाले अधिकारी और कर्मचारी के बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाए जाने की बात की गई थी। हालांकि इस आदेश का पालन करने की जगह अफसर कोर्ट की शरण चले गए।

1 टिप्पणी:

  1. 📌 सरकारी स्कूलों में क्यों नहीं पढ़ सकते अफसरों के बच्चे : कोर्ट के इस आदेश को लागू कराने की मांग को लेकर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय सड़क पर उतर आए, समर्थन में कई महिलाएं व पुरुष भी उतर आए
    👉 http://www.primarykamaster.net/2016/04/blog-post_665.html

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।