एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

इलाहाबाद : यूपी में टीचरों के 9277 पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन

0 comments

इलाहाबाद : यूपी में टीचरों के 9277 पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन

इलाहाबाद, वरिष्ठ संवाददाता : एडेड कॉलेजों में शिक्षकों के 9277 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन रविवार की रात 12 बजे के बाद शुरू हो गए। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रवक्ता के 1343 और प्रशिक्षित स्नातक के 7934 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।
टीजीटी-पीजीटी 2016 के लिए अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट  www.upsessb.org पर फार्म और फीस भर सकते हैं। सामान्य और ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए फीस 600, एससी 350 और एसटी के लिए 150 रखी गई है।
विकलांग अभ्यर्थियों को उनकी कैटगरी के लिए निर्धारित फीस से आधी फीस चुकानी होगी। ऑनलाइन आवेदन 5 जुलाई को शाम 5 बजे तक किया जा सकता है। विज्ञापित पदों का विषयवार, वर्गवार और श्रेणीवार वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।
आवेदन की अंतिम तिथि तक चयन बोर्ड को मिलने वाली रिक्तियों के अनुसार पदों की संख्या घट या बढ़ सकती है। चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, फार्म भरने की पूरी प्रक्रिया आदि का सैम्पल प्रोफार्मा भी वेबसाइट पर दे रखा है।
आवेदक फोन, ई-मेल के जरिए किसी समस्या का समाधान कर सकते हैं। 0532-2466130 पर चयन बोर्ड और 0522-4132709 पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से संपर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।