एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

उन्नाव : शिक्षकों के सहयोग से स्कूलों में बनाया जाएगा बेहतर माहौल

0 comments

शिक्षकों के सहयोग से स्कूलों में बनाया जाएगा बेहतर माहौल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बीएसए के तबादले के तीसरे दिन ही डीआईओएस का भी स्थानांतरण हो गया। यानि कि अब

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बीएसए के तबादले के तीसरे दिन ही डीआईओएस का भी स्थानांतरण हो गया। यानि कि अब बेसिक व माध्यमिक शिक्षा की कमान दो नए अधिकारियों के हाथो में आ गई है। दोनों ही अधिकारियों ने स्कूलों के शैक्षिक स्तर के ग्राफ को बेहतर बनाने को मिशन बताया है। जनपद में शिक्षा व्यवस्था जिस कदर पंगु हालात में है उसे पटरी पर लाने के लिए अधिकारियों के सामने चुनौती काफी कठिन है।

करीब एक साल से जनपद के माध्यमिक शिक्षा की कमान संभाल रहे जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी ¨सह का गुरुवार को शासन से स्थानांतरण हो गया। तो वहीं जनपद की जिम्मेदारी आजमगढ़ के बीएसए राजेश कुमार को सौंपी गई। शुक्रवार की शाम राजेश कुमार ने चार्ज संभाल जिला विद्यालय निरीक्षक पद पर पहली ज्वाई¨नग की। जागरण से बातचीत में राकेश कुमार ने कहा कि जपनद नया है, विभाग भी नया है लेकिन मैं नया नहीं हूं, एक हफ्ते बाद काफी कुछ बदला नजर आएगा। उन्होंने दो टूक कहा कि बिना शिक्षक के सहयोग से स्कूलों में शैक्षिक परिवर्तन नहीं किया जा सकता है। इस दौरान स्टाफ के साथ बैठक कर परिचय प्राप्त कर विभागीय रजिस्टर अपडेट कर शनिवार को तलब किए हैं। डीआईओएस के स्वागत समारोह में ¨प्रसिपल केबी श्रीवास्तव, अब्दुल मतीन, साहब लाल, बुद्धिसागर अवस्थी, अनिल ¨सह गुड्डू आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।