एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बस्ती : बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए स्कूलों में गोष्ठी आयोजित कराने की कवायद शुरू

0 comments

बस्ती : बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए स्कूलों में गोष्ठी आयोजित कराने की कवायद शुरू

ब्यूरो अमर उजाला/ बस्ती । बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए स्कूलों में गोष्ठी आयोजित कराने की कवायद शुरू हो गई है। शनिवार को परसाजागीर प्राइमरी स्कूल में आयोजित किए गए गोष्ठी में बीएसए और बीईओ को शिक्षा की गुणवत्ता में कमियां मिली। पठन पाठन को लेकर शिक्षकों की लापरवाही खुल कर सामने आई। बीएसए ने हेडमास्टर सहित अन्य दोनों शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार बिना सूचित किए निरीक्षण होगा, कमियां मिलीं तो निलंबन तक की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को सदर ब्लॉक के परसाजागीर प्राइमरी स्कूल में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गोष्ठी का आयोजन हुआ। स्कूल में सुबह ही क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी उदयभान कुशवाहा, एबीआरसी राम शंकर पांडेय, पुष्पलता पांडेय व राजीव शरण पहुंच गए। बीएसए के आने से पहले खंड शिक्षा अधिकारी ने तीनों बीआरसी से क्लास में जाकर बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता जानने के लिए भेजा। खुद बीईओ भी क्लास में गए। तीनों बीआरसी ने जो रिपोर्ट बीईओ दी, उसमें शिक्षा का स्तर मानक के विपरीत मिला। नाराज बीईओ ने कार्रवाई करने के लिए इसकी रिपोर्ट करने का निर्देश तीनों एबीआरसी को दिया। बीएसए के आने के बाद शिक्षा की गुणवत्ता का जिक्र हुआ, इस पर बीएसए ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार कमियां पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने बताया कि उन्होंने गांव वालों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए सुझाव मांगे गए। इस मौके पर उन्होंने गांव वालों से स्कूल को माडल बनाने में सहयोग मांगा। इस मौके पर हेड मास्टर अख्तरूनिंशा, कुलदीप सिंह, शिवप्रसाद, संज्ञा, अनुपम पांडेय, उर्मिला मिश्र, कृष्ण कुमार, राभवन यादव, कुसलावती, रामकरन पांडेय, विश्राम, आज्ञाराम, करम हुसैन, धमेंद्र, हृदयराम, प्रकाश यादव, शिवमूरत, नंदलाल, शिवपूजन, मनिराम, आशाराम, जोखू, रामप्रसाद, रामचरित्र, दिलीप, लालचंद्र, नारद, राजनरायन यादव, राजेश पांडेय, विश्वनाथ पांडेय, जगराम और राम चिगान सहित अन्य मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।