एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

लखनऊ : सहायक अध्यापक बनने के लिए महात्मा गांधी और अमिताभ ने किया आवेदन !

0 comments

सहायक अध्यापक बनने के लिए महात्मा गांधी और अमिताभ ने किया आवेदन !



लखनऊ - समाचार का शीर्षक देखकर आपका चौंकना स्वाभाविक है. लेकिन यह सही है कि यूपी में सहायक शिक्षकों के लिए की जा रही भर्ती के आवेदनों में अमिताभ, गाँधी के अलावा और कई मशहूर हस्तियों के नाम वाले उम्मीदवार शामिल है.सबसे खास बात यह है कि 94 फीसदी अंकों के साथ महात्मा गाँधी इस सूची में टॉप पर हैं.

इस सम्बन्ध में शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में अमिताभ और गांधी ही नहीं बल्कि 15 और ऐसे मशहूर हस्तियों से मिलते जुलते नाम शामिल हैं. बतादें कि इस लिस्ट को पहले स्थगित कर दिया था और आवेदकों की जांच के लिए एक समिति का गठन भी किया गया पर काफी सोच-विचार के बाद इन आवेदकों के नाम को मेरिट लिस्ट में बने रहने देने का फैसला किया गया.

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सहायक शि‍क्षकों की भर्ती की प्रावीण्य सूची तैयार की है, उसमें महात्मा गांधी को जहां सबसे ज्यादा अंकों के कारण टॉप पर जगह दी गई है, वहीं दूसरे स्थान पर एक महिला उम्मीदवार है. जिसका नाम अरशद है और उसके टाइटल की जगह गाली लिखी हुई है. त्रिपाठी ने बताया कि जब सूची में शामिल कोई भी उम्मीदवार हाजिर नहीं हुआ तो हम समझ गए कि सभी आवेदन फर्जी हैं .बता दें कि उत्तर प्रदेश में 16,488 सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती हो रही है. इसके तहत लखनऊ में 33 खाली पदों के लिए 800 लोगों ने आवेदन किया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।