एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

कानपुर : सस्पेंड होंगे बीईओ, बीएसए के खिलाफ भी कार्रवाई, प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक और यूनिफार्म न बांटे जाने से कमिश्नर नाराज

0 comments

कानपुर : सस्पेंड होंगे बीईओ, बीएसए के खिलाफ भी कार्रवाई, प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक और यूनिफार्म न बांटे जाने से कमिश्नर नाराज

प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक और यूनिफार्म न बांटे जाने से नाराज कमिश्नर मो. इफ्तिखारुद्दीन ने कानपुर देहात, औरैया और फर्रुखाबाद के खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) को निलंबित करने का आदेश दिया है। इसकी सिफारिश प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा और निदेशक बेसिक शिक्षा से भी की है। इन जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को लिखा गया है।

कमिश्नर ने गुरुवार को मंडलीय विकास कार्यों, पाठ्य पुस्तक वितरण और यूनिफार्म वितरण की समीक्षा की। इस दौरान अफसरों की लापरवाही सामने आई। पता चला कि बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर फील्ड में काम नहीं कर रहे हैं। पुस्तक वितरण की रिपोर्ट ऑफिस में बैठकर ही बना दी गई। कमिश्नर ने बताया कि कानपुर देहात में अभी पांच और फर्रुखाबाद में छह फीसदी यूनिफार्म बंट पाई है। औरैया और फर्रुखाबाद में पुस्तक वितरण की प्रगति जीरो है।

कमिश्नर को दी झूठी रिपोर्ट, जांच होगी

वित्तीय वर्ष 2012-13 के लोहिया आवासों के निर्माण में गड़बड़ी पकड़ी गई है। जो आवास अधूरे हैं, उन्हें भी बनाने की झूठी रिपोर्ट कमिश्नर को दे दी गई। इस पर कमिश्नर ने संयुक्त विकास आयुक्त की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी। कमेटी में एडी बेसिक को रखा गया है। यह कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। हैंडपंप निरीक्षण की गलत रिपोर्ट देने पर मंडल स्तरीय अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश कमिश्नर ने दिया है।

डीपीआरओ को चेतावनी

ग्रामीण विकास और स्वच्छ शौचालय के निर्माण में हीलाहवाली से नाराज कमिश्नर ने कन्नौज, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद के जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) को चेतावनी दी है। कमिश्नर ने कहा कि डीपीआरओ के कामकाज में सुधार नहीं हुआ तो विभागीय कार्रवाई की सिफारिश शासन से की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।