एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बलिया : एक बीएसए ऐसे भी बीएसए ने पेश की दरियादिली की मिसाल

1 comments

बलिया : एक बीएसए ऐसे भी बीएसए ने पेश की दरियादिली की मिसाल

बलिया : आज सरकारी महकमों में कार्यरत अधिसंख्य अधिकारी व कर्मी अपने कर्तव्यों का पालन अनमने तरीके से ही करते हैं पर इसमें कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी संवेदनशीलता की वजह से समाज के लिए नजीर बन जाते हैं। जी हां कुछ इसी तरह के हैं बेसिक शिक्षाधिकारी डा.राकेश कुमार ¨सह जो शनिवार को कार्यालय में उत्पन्न हुई स्थिति के बाद वहां मौजूद लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गए। रोजाना की भांति डा.राकेश ¨सह कार्यालय में कार्यों को निपटा रहे थे कि इसी बीच बदहवास स्थिति में एक महिला पहुंची और उनके सामने संकोच के साथ खड़ी होकर अपना दर्द बयां करने लगी। गड़वार क्षेत्र के भदपा हजौली निवासी महिला सुधा ने बीएसए को आवेदन देकर अपनी पूरी व्यथा बताई। सुधा के पति गढ़मलपुर में प्राथमिक विद्यालय नंबर दो पर प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद कार्यरत हैं और वह कुछ दिनों से लीवर में दिक्कत आने के कारण जिला अस्पताल में भर्ती हैं। इधर किन्हीं कारणों से विभाग द्वारा उनको निलंबित कर दिया गया था जिससे इलाज आदि में ही दिक्कत होने लगी। सुधा ने कातर भाव से जब बीएसए के सामने अपना दुखड़ा रखा तो कार्यालय में पूरा माहौल ही गमगीन हो गया है। उन्होंने बताया कि पति का लीवर पूरी तरह खराब हो चुका है और इलाज कराने में पूरे रुपये भी खत्म हो गए हैं। निलंबित होने की वजह से उनका वेतन भी नहीं मिल रहा जिससे आगे इलाज कराना भी संभव नहीं है। इतना बताते ही सुधा रो पड़ी जिसके बाद वहां बैठे लोगों के भी आंखों में आंसू आ गए। महिला की वेदना को सुन कर बीएसए ने तत्काल मातहतों को बुलाकर उसके पति अखिलेश के निलंबन को वापस लेने के निर्देश देते हुए इलाज हेतु खुद की जेब से दस हजार रुपये भी दिए। साथ ही अखिलेश के सभी बकायों के तत्काल भुगतान के आदेश देकर महिला को हरसंभव सहायता के आश्वासन दिए। कहा कि अच्छे से अच्छे जगह इलाज कराइए इसमें जो भी खर्च होगा उसे विभाग तत्काल मुहैया कराएगा। इसके अलावा उन्होंने अखिलेश के इलाज आदि की जानकारी लेने के साथ किसी अच्छे अस्पताल में ले जाने की भी व्यवस्था करने को कहा। बीएसए की इस दरियादिली को देख वहां मौजूद सभी लोग उनके कायल हो गए।

1 टिप्पणी:

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।