एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

पीलीभीत : सचिव (मुख्यमंत्री कार्यालय) ने बेसिक शिक्षा सचिव को दिए जांच के आदेश शिक्षकों को अनियमित वेतन देने और वेतन से काटे गए फंड का मामला

0 comments

पीएम के निर्देश पर वित्त एवं लेखा अफसरों के खिलाफ जांच होगी

अमर उजाला ब्यूरो पीलीभीत



सचिव (मुख्यमंत्री कार्यालय) ने बेसिक शिक्षा सचिव को दिए जांच के आदेश
शिक्षकों को अनियमित वेतन देने और वेतन से काटे गए फंड का मामला
बेसिक शिक्षकों को अनियमित वेतन मिलने और चार सालों से वेतन से काटे गए फंड के मामले में प्रधानमंत्री के निर्देश पर सचिव (मुख्यमंत्री कार्यालय) पार्थ सारथी सेन शर्मा ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को जांच के आदेश दिए हैं। जांच प्राथमिक शिक्षक संघ की शिकायत पर शुरू हुई है।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दयाशंकर, मंत्री उमेश गंगवार और कोषाध्यक्ष पवन कुमार सिन्हा ने आठ अगस्त को प्रधानमंत्री तथा वित्तमंत्री अरुण जेटली को पत्र भेजकर शासन के आदेश के बाद भी शिक्षकों को समय से वेतन न मिलने आदि की शिकायत की थी। पत्र में कहा गया था कि वेतन पाने के लिए शिक्षकों को धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। रिटायर शिक्षकों को फंड के चेक नहीं दिए जा रहे हैं। उन्हें फंड के खातों में धनराशि न होने की बात कहकर टरकाया जा रहा है। चार सालों से शिक्षकों के वेतन से काटी गई फंड की रकम की लेखा पर्ची नहीं दी गई है। शिक्षकों को उनकी जरूरत के हिसाब से फंड लोन नहीं दिया जा रहा है। इस मामले में प्रधानमंत्री ने प्रदेश शासन को वित्त एवं लेखा तथा कोषागार के अफसरों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस पर सचिव (मुख्यमंत्री कार्यालय) पार्थ सारथी सेन शर्मा ने प्रमुख सचिव वित्त और प्रमुख सचिव बेसिक को जांच के आदेश दिए हैं। शिक्षक नेताओं ने बताया कि सचिव (मुख्यमंत्री कार्यालय) ने उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।