एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बरेली : फर्जी दस्तावेज बना गुमराह कर रहा बाबू निलंबित, जेडी ने डीआइओएस की शिकायत पर की कार्रवाई

0 comments

बरेली : फर्जी दस्तावेज बना गुमराह कर रहा बाबू निलंबित, जेडी ने डीआइओएस की शिकायत पर की कार्रवाई

बरेली । जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तैनात बाबू अजीत सक्सेना को संयुक्त शिक्षा निदेशक एसपी द्विवेदी ने निलंबित कर दिया है। बाबू हाईकोर्ट में लंबित एक मामले में गलत दस्तावेज जारी कर विभाग और हाईकोर्ट को गुमराह कर रहा था। जिस पर हाईकोर्ट ने डीआइओएस मुन्ने अली को अवमानना करने का नोटिस जारी कर दिया। नोटिस आने पर सारा मामला सामने आ गया। डीआइओएस पीलीभीत को मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

बाबू अजीत सक्सेना कार्यालय में एडेड कॉलेज के पटल पर कार्यरत था। जिले में स्थित आर्य पुत्री इंटर कॉलेज में प्रबंधक के रिक्त पद पर को लेकर विवाद चल रहा था। इस प्रकरण में प्रबंध समिति की ओर से हाईकोर्ट में रिट डाल दी गई। हाईकोर्ट ने डीआइओएस को मामले के निस्तारण के आदेश दिए थे, लेकिन बाबू मामला दबाए बैठा रहा। मामला निस्तारित न होने पर हाईकोर्ट ने डीआइओएस को तलब किया। जिस पर बाबू ने दस्तावेजों में हेरफेर कर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल से डीआइओएस की जगह हाईकोर्ट में प्रतिशपथ पत्र दाखिल करा दिया।

जिस पर हाईकोर्ट ने डीआइओएस के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर दिया। डीआइओएस ने नोटिस मिलने पर इसकी शिकायत जेडी से की। साथ ही बताया कि बाबू बिना अनुमति के मान्यता एवं अधियाचन संबंधी कार्य भी करता है, जबकि उसके पास से इन पटलों का कार्य हटा दिया गया है। जेडी ने बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। बाबू को राजकीय इंटर कॉलेज गभिया पीलीभीत से अटैच कर दिया है।

🔴 जेडी ने डीआइओएस की शिकायत पर की कार्रवाई,

🔵 बाबू के खिलाफ शिकायत आई थी। उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
- एसपी द्विवेदी, जेडी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।