एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

इलाहाबाद : आयोग ने निरस्त किए 24 भर्तियों के साक्षात्कार

0 comments

इलाहाबाद : आयोग ने निरस्त किए 24 भर्तियों के साक्षात्कार

अमर उजाला ब्यूरो, इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सभी भर्तियों के साक्षात्कार निरस्त कर दिए गए हैं। मुख्य सचिव के फोन के परिप्रेक्ष्य में आयोग में सभी पक्षों की सहमति के बाद बुधवार को यह निर्णय लिया गया। पांच मई तक आयोग में कुल 24 भर्तियों के अंतर्गत 3996 पदों के लिए साक्षात्कार होना था। सहायक अभियोजन अधिकारी और एलोपैथी चिकित्साधिकारी पदों के लिए तो साक्षात्कार शुरू है। बुधवार को भी अभ्यर्थी पहुंचे लेकिन उन्हेें वापस कर दिया गया। अब शासन के अगले निर्देश का इंतजार है। उसके बाद साक्षात्कार की नई तिथि घोषित की जाएगी।
मुख्य सचिव ने मंगलवार को ही आयोग के सचिव को फोन करके सभी इंटरव्यू स्थगित करने के लिए कहा था लेकिन आयोग के अफसरों की ओर से लिखित आदेश की मांग की गई। बुधवार को भी आयोग के अफसरों ने शासन में वार्ता कर लिखित आदेश मांगा लेकिन कोई जवाब नहीं आया। माना जा रहा है कि सरकार को आयोग की भर्तियों में हस्तक्षेप का कोई अधिकार नहीं है। इसकी वजह से मुख्य सचिव लिखित आदेश देने से बचते रहे। हालांकि मौखिक सलाह पर ही आयोग के चेयरमैन तथा अन्य अफसरों ने राजभवन समेत सभी पक्षों से वार्ता की। चूंकि आयोग की भर्तियों पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। ऐसे में शासन के निर्देश के बावजूद साक्षात्कार स्थगित न करने पर अनियमितता के आरोपों को और बल मिलने की आशंका थी। ऐसे में सहमति बनी कि सरकार की सलाह मानते हुए साक्षात्कार निरस्त कर दिए जाएं। सचिव अटल राय ने इस पूरे प्रकरण पर अधिक बोलने से मना कर दिया। उनका कहना है कि शासन से कोई लिखित निर्देश नहीं आया है लेकिन किसी तरह की आशंका न रहे। इसलिए सभी की सहमति पर शासन की सलाह मानते हुए साक्षात्कार निरस्त कर दिए गए।
000
भर्ती पद अभ्यर्थी
एपीओ 372 1244
एलोपैथी चिकित्साधिकारी 3286 5352
प्रवक्ता अभियांत्रिकी अभियंत्रण 144 1433
अग्निशमन अधिकारी तीन --
मुख्य अग्निशमन अधिकारी एक एक
शोध सहायक तीन 21
प्रवक्ता माइक्रोबायोलॉजी 19 60
प्रवक्ता भौतिकी 10 44
प्रवक्ता प्रसूति एवं स्त्री रोग सात 38
प्रवक्ता संगीत तीन नौ
व्यवस्था अधिकारी तीन 19
उपक्रीड़ाधिकारी एक आठ
प्रवक्ता ब्लड बैंक 14 19
कर्मशाला अनुदेशक तीन 30
अनुदेशक पाककला दो 16
प्रवक्ता शालाक्य एक एक
प्रोफेसर शालाक्य तंत्र एक एक
क्रीड़ाधिकारी 10 73
प्रवक्ता फिजियोलॉजी 18 64
रीडर कौमार्य भृत्त एक दो
प्रवक्ता इपिडेमोलॉजिस्ट तीन 31
प्रवक्ता डॉयट हिन्दी 76 287
प्रवक्ता फार्मोकोलॉजी 13 43
कुलसचिव तीन 26
लोक सेवा आयोग की भर्तियों का साक्षात्कार अचानक स्थगित किए जाने के फैसले से सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) और चिकित्साधिकारी अधिकारी के डेढ़ सौ से अधिक अभ्यर्थियों को बुधवार को वापस होना पड़ा। एपीओ के 372 पदों के लिए 1244 अभ्यर्थियाें को इंटरव्यू में शामिल होना है। इंटरव्यू 17 फरवरी से शुरू है और 24 मार्च तक चलना था। इसी क्रम में बुधवार को भी अभ्यर्थी पहुंचे लेकिन सभागार में परिचय के बाद उन्हें स्थिति से अवगत कराते हुए इंटरव्यू स्थगित करने की सूचना दी गई। 21 मार्च तक 1061 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हो चुका है। इस तरह से 183 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू अभी होना था। इसी तरह से चिकित्साधिकारी के 3286 पदों के लिए 5352 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होना है। अभी 300 से अधिक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होना है। सचिव अटल राय ने बताया कि नई तिथि पर शेष अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू कराया जाएगा। जिन अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल हो चुके हैं उन्हें दोबारा नहीं बुलाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।