एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

पीलीभीत : बीईओ की जगह बीडीओ को बना दिया सचल दल का सदस्य

0 comments

पीलीभीत : बीईओ की जगह बीडीओ को बना दिया सचल दल का सदस्य
   
पीलीभीत। बीईओ होते हैं ब्लाक एजुकेशन आफीसर और बीडीओ होते हैं ब्लाक डवलेपमेंट आफीसर। बीईओ और बीडीओ का यह अंतर डीआईओएस कार्यालय नहीं समझ पाया। बोर्ड परीक्षा नकलविहीन कराने के लिए रविवार को जारी की गई सचल दलों की सूची में बीएसस की अध्यक्षता वाले दल में जो चूक हुई थी, वह इसी नामसमझी का नतीजा रही। हिन्दुस्तान की ओर से इसकी जानकारी होने पर डीआईओएस ने सूची दुरस्त करा दी।

सचल दलों के गठन में डीआईओएस कार्यालय के कर्मचारियों की चूक ने यहां बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की हकीकत बयां कर दी। इस बार बोर्ड परीक्षा नकल रोकने के लिए चार सचल दल बनाए गए हैं। विभाग की ओर से रविवार को इसकी सूची जारी की गई और इसकी प्रतिलिपि डीएम, एसपी, बोर्ड आफिस आदि जगहों को भी भेज दी। इस सूची में बीएसए की अध्यक्षता वाले दल में दो खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष नेमा और सुनील कुमार को सदस्य बनाया गया था। इनके अलावा एक महिला सदस्य के तौर पर बीएसए कार्यालय की ही एसएसए की समन्वयक मधुबाला को रखा गया था। वर्तमान में बेसिक शिक्षा विभाग में सुभाष नेमा और सुनील कुमार नाम के कोई बीईओ हैं ही नहीं। इनके अलावा महिला सदस्य मधुबाला तो इसी विभाग की थी पर उनको भी यहां से ट्रांसफर हो चुका है। इस तरह बीएसए की अध्यक्षता वाले दल में कोई भी उनके विभाग का नहीं था। डीआईओएस कार्यायल से यह सूची मिलने पर सबसे पहले हिन्दुस्तान ने इस खामी को पकड़ा था। इसकी जानकारी बीएसए को भी दी गई। बीएसए ने डीआईओएस को इस खामी के बारे में बताया।

बीईओ की जगह बीडीओ, वह भी जिले में नहीं सचल दल की खामी के बारे में डीआईओएस अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि यह खामी उनके विभाग के कर्मचारियों की की चूक से हुई। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों की जगह खंड विकास अधिकारियों को इसमें शामिल कर लिया। इसका खुलासा तब हुआ जब उन्होंने डीएम के यहां से अधिकारियों की सूची मंगवाई। सुभाष नेमा और सुनील कुमार खंड विकास अधिकारी निकले। यह अधिकारी भी यहां से तबादला होकर जा चुके हैं। अब इस सूची में बदलाव कर दिया है। बीएसए की अध्यक्षता वाले इस दल में अब दो सदस्य बीईओ डीएल राना, बीईओ भतर वर्मा को बनाया गया है। इसमें महिला सदस्य जीजीआईसी की शिक्षिका मंजू सिंह को बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।