एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

लखनऊ : भड़काऊ मैसेज किया तो वाट्सएप ग्रुप एडमिन पर भी होगी कार्रवाई: डीजीपी

0 comments

लखनऊ : भड़काऊ मैसेज किया तो वाट्सएप ग्रुप एडमिन पर भी होगी कार्रवाई: डीजीपी

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ । लखीमपुर में पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद डीजीपी जावीद अहमद ने पुलिस अधिकारियों को शरारती तत्वों से निपटने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने वॉट्सएप ग्रुप पर वायरल होने वाले भड़काऊ मैसेज पर निगाह रखने और फौरन कार्रवाई करने को कहा है।

डीजीपी ने कहा कि अगर किसी वॉट्सएप ग्रुप पर भड़काऊ मैसेज आता है तो ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने वॉट्सएप का इस्तेमाल करने वालों से अपील की है कि भड़काऊ फोटो, वीडियो या मैसेज फॉरवर्ड न करें, वर्ना मुश्किल में पड़ सकते हैं।

डीजीपी ने सभी एसपी, एसएसपी, डीआईजी व आईजी को निर्देश दिए हैं कि जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उस पर रासुका लगाने में जरा भी देरी न करें।

*साइबर सेल की मदद से फौरन पकड़े जा रहे अपराधी*

मामला बुलंदशहर में वीडियो वायरल करने का हो या लखीमपुर में, दोनों ही जगह साइबर सेल की सतर्कता से अपराधियों को पकड़ने में पुलिस को आसानी हुई है। साइबर सेल वॉट्सएप के साथ ट्विटर और फेसबुक पर होने वाले कमेंट और पोस्ट पर भी नजर रख रहा है।

केंद्र से 75 कंपनी अर्धसैनिक बल की मांग
डीजीपी मुख्यालय ने 11 मार्च को मतगणना और 13 मार्च को होली के मद्देनजर केंद्र से 75 कंपनी अर्धसैनिक बल की मांग की है।

एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने 11 मार्च को काउंटिंग के लिए आने वाली फोर्स को 15 मार्च तक रोकने का आग्रह गृह मंत्रालय से किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।