एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

लखीमपुर खीरी : लापरवाह शिक्षिका को सेवा समाप्ति की नोटिस ,फिर भी ऐसे शिक्षको को कोई गम नहीं क्योकि इनकी पकड़ बहुत दूर तक होती है

0 comments

लापरवाह शिक्षिका को सेवा समाप्ति की नोटिस

लखीमपुर: विकास खंड कुंभी के उच्च प्राथमिक विद्यालय असर्फीगंज की सहायक अध्यापक शिखा वर्मा को लगातार दो जुलाई से गैरहाजिर रहने के कारण बीएसए ने तीन दिन में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अन्यथा की स्थिति में तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त करने की चेतावनी दी है। बीएसए ने शिक्षिका के वेतन पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है। साथ ही प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए हैं कि बगैर उनकी अनुमति के सहायक अध्यापक शिखा वर्मा के हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका पर न कराए जाएं।

खंड शिक्षा अधिकारी कुंभी ने 25 फरवरी को भेजी अपनी रिपोर्ट में सहायक अध्यापिका शिखा वर्मा पर दो जुलाई से लगातार गैरहाजिर रहने की जानकारी दी थी। बीएसए ने माना है कि इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि वह अपने कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रही हैं। बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को यह निर्देश दिया है कि रजिस्टर्ड डाक से शिक्षिका को आदेश की प्रति भेज दी जाए। बीएसए ने विकास खंड पलिया के प्राथमिक विद्यालय परसिया के इंचार्ज प्रधानाध्यापक साकेत अवस्थी व सहायक अध्यापक अजय कुमार मिश्रा का वेतन अग्रिम आदेशों तक अवरुद्ध कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी ने 21 फरवरी को अपनी आख्या में बीएसए को सूचित किया था कि न्याय पंचायत पचपेड़ा के समन्वयक देवेश दुबे ने प्राथमिक विद्यालय परसिया का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान इंचार्ज प्रधानाध्यापक से उपस्थिति पंजिका व एमडीएम पंजिका मांगी थी। उन्होंने पंजिकाएं न देकर मौखिक रूप से शिक्षकों की अनुपस्थिति के बारे में अनभिज्ञता प्रकट की। समन्वयक ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक पर अभद्रता पूर्ण व्यवहार करने व शारीरिक क्षति पहुंचाने की धमकी देने का आरोप लगाया था। पूर्व निरीक्षण में एमडीएम मीनू के अनुसार विद्यालय में बना नहीं मिला था। बीएसए ने इनके वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिए हैं। इसी प्रकार विकास खंड पलिया के उच्च प्राथमिक विद्यालय छेदिया पश्चिम के सहायक अध्यापक अनुराग सक्सेना का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी ने 21 फरवरी को अपनी आख्या में सूचित किया था कि आठ फरवरी को सह समन्वयक सुरेश चंद्रा ने विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया था। निरीक्षण में सहायक अध्यापक अनुराग सक्सेना गायब मिले। पांच नवंबर 2016 को भी निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।