एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बरेली : बेसिक शिक्षा विभाग में शहर के नजदीकी स्कूल में बरसों से डटे अतिरिक्त शिक्षकों के ऊपर अब गाज गिरने वाली

0 comments

बरेली : बेसिक शिक्षा विभाग में शहर के नजदीकी स्कूल में बरसों से डटे अतिरिक्त शिक्षकों के ऊपर अब गाज गिरने वाली

बरेली । बेसिक शिक्षा विभाग में शहर के नजदीकी स्कूल में बरसों से डटे अतिरिक्त शिक्षकों के ऊपर अब गाज गिरने वाली है। योगी सरकार के सख्त रुख के बाद अब इन शिक्षकों को खाली स्कूलों में भेजा जाएगा।

बेसिक शिक्षा विभाग में पोस्टिंग को लेकर बड़ा खेल होता है। हर शिक्षक शहर के नजदीकी या फिर शहर के ही स्कूल में अपनी पोस्टिंग कराने की जुगत में रहता है। इस खेल में जमकर लेनदेन भी होता है। पोस्टिंग के इस खेल के ही कारण हालात यह है कि शहर और उसके आसपास के इलाकों में ही 50 फीसदी से ज्यादा शिक्षक तैनात हैं। जबकि दूरदराज के गांव-देहातों में अधिकांश स्कूल एकल पड़े हुए हैं। कई स्कूलों को तो शिक्षकों के अभाव में बंद तक करना पड़ गया। योगी सरकार ने सबसे पहले ऐसे स्कूलों में ही शिक्षक भेजने का ऐलान किया है। इसके लिए अतिरिक्त शिक्षकों को हटाकर खाली या एकल स्कूलों में भेजा जाएगा। बीएसए चंदना राम इकबाल यादव ने बताया कि अतिरिक्त शिक्षकों की सूची तैयार कराई जा रही है। जल्द ही उन लोगों को जरूरत वाले स्थान पर भेजकर व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।