एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

बच्चे लेकर धरने पर बैठीं महिला शिक्षा मित्र, शिक्षामित्रों के आंदोलन को अनुदेशकों ने समर्थन दिया

0 comments

बच्चे लेकर धरने पर बैठीं महिला शिक्षा मित्र, शिक्षामित्रों के आंदोलन को अनुदेशकों ने समर्थन दिया

आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को चौथे दिन भी कचहरी में अपना आंदोलन जारी रखा। वह अपने बच्चों के साथ धरने में पहुंची। एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय सचिव रीना सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुखिया पांच दिनों में कोई ठोस हल नहीं निकाल सके। वह निर्णय लेने के बजाय धमकी दे रहे हैं।

उनकी धमकी से शिक्षामित्र डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन ही एक मात्र रास्ता बचा है। इसमें चूके तो कहीं के नहीं रहोगे।

पूर्ण मनोयोग से आंदोलन चलता रहा तो मुख्यमंत्री ही नहीं प्रधानमंत्री को भी बोलना पड़ेगा और अध्यादेश लाना होगा। जिला महामंत्री रामकृष्ण विश्वकर्मा ने कहा कि सरकार की चुप्पी इस बात को साबित करती है कि सरकार आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने भाजपा के संकल्पपत्र को याद कराते हुए कहा कि यदि उनकी नौकरी गई तो भाजपा की कथनी और करनी में अंतर नजर आएगा। इस दौरान पंकज सिंह, सरला सिंह, जगतपाल यादव, कमलेंद्र सिंह, संतोष यादव, प्रदीप शुक्ल, राजकुमार शुक्ल, सुरेश चौधरी, देवेंद्र पुष्पाकर, अदित्य नारायण तिवारी, राजेंद्र, नरेंद्र सिंह, विवेक सिंह, कुसुम सिंह, माधुरी त्रिपाठी, अनिल मिश्र आदि मौजूद रहे। एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष रीना सिंह ने बताया कि सोमवार को कचहरी में दस बजे से धरना प्रदर्शन होगा। इसमें मुख्यमंत्री की बुद्धि की शुद्धि के लिए यज्ञ किया जाएगा।

अनुदेशकों ने दिया समर्थन : शिक्षामित्रों के आंदोलन को अनुदेशकों ने समर्थन दिया है। रविवार को कचहरी में हुए धरने के दौरान उच्च प्राथमिक अनुदेशक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष तेजस्वी शुक्ला ने कहा कि शिक्षामित्रों के साथ अन्याय हुआ है। संकट की इस घड़ी में उनका संगठन शिक्षामित्रों के साथ खड़ा है। जब भी कहा जाएगा सभी अनुदेशक स्कूलों मे न जाकर धरने में साथ बैठे नजर आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।