एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

इलाहाबाद : लोअर सबॉर्डिनेट 2015 में 635 अभ्यर्थी सफल

0 comments

इलाहाबाद : लोअर सबॉर्डिनेट 2015 में 635 अभ्यर्थी सफल

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा यानि लोअर सबॉर्डिनेट 2015 का परिणाम शुक्रवार को घोषित हो गया है। उप्र लोकसेवा आयोग ने सामान्य व विशेष चयन के सभी 635 पदों पर सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। इसमें इलाहाबाद की नूरजहां को पहला, संजय कुमार को दूसरा व आंजनेय मिश्र को तीसरा और पवन कुमार द्विवेदी को चौथा स्थान मिला है। चयनित अभ्यर्थियों में से 42 डिप्टी जेलर, 103 मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों पर नियुक्ति मिलेगी।1आयोग ने लोअर सबॉर्डिनेट 2015 के 616 सामान्य व 19 पद विशेष चयन से कराने के लिए तीन सितंबर 2015 को विज्ञापन जारी किया था। इसकी लिखित परीक्षा 24 अप्रैल, 2016 को लखनऊ व इलाहाबाद के केंद्रों पर हुई। इसमें 10 हजार 610 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं, साक्षात्कार चार जनवरी से 23 फरवरी 2018 में कराया गया। इधर करीब डेढ़ माह से इस परीक्षा परिणाम का इंतजार किया जा रहा था। शुक्रवार को आयोग ने सभी 635 पदों पर अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची आयोग के नोटिस बोर्ड और वेबसाइट 666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर अपलोड कर दी है। सचिव जगदीश ने बताया कि परीक्षा परिणाम में जिन अभ्यर्थियों के सम्मुख प्रोविजिनल शब्द अंकित है, उन्हें आयोग की ओर से मांगे गए सभी प्रमाणपत्र साक्षात्कार परिषद की ओर से दिये गए समय के अंदर प्रस्तुत करने होंगे, वरना उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सफल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व कटऑफ आदि की सूचना जल्द ही वेबसाइट पर दी जाएगी। 1आरओ-एआरओ परीक्षा 2017 पर भी रहेगा विवादों का साया1राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग और परीक्षाओं में ‘प्रश्न-उत्तर’ के विवाद का चोली दामन का साथ हो गया है। लगभग सभी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की ओर से आपत्ति और आयोग की ओर से संशोधन के बाद भी स्थिति ढाक के तीन पात वाली रह जाती है। कुछ यही हाल आठ अप्रैल को हुई आरओ-एआरओ (प्रारंभिक) परीक्षा 2017, को लेकर भी होने की संभावना है। आयोग की ओर से इस परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी नहीं हुई है और अभ्यर्थियों के पास आपत्तियों की फेहरिस्त तैयार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।