एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

महराजगंज : गोरखपुर ओवर आल चैंपियन, देवरिया को दूसरा स्थान

0 comments

गोरखपुर ओवर आल चैंपियन, देवरिया को दूसरा स्थान

महराजगंज : मंडलीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में गोरखपुर जिले के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन व दमखम के बल पर गोरखपुर ओवर आल चैंपियन बना जबकि देवरिया जनपद दूसरे व महराजगंज तीसरे स्थान पर रहा। बेहतर प्रदर्शन के बाद भी कुशीनगर को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

प्राथमिक स्तर पर बालक वर्ग में व्यक्तिगत चैंपियन का खिताब महराजगंज के दिनेश पटेल को और बालिका वर्ग में कुशीनगर की सायदा को मिला जबकि जूनियर स्तर पर बालक वर्ग में महराजगंज के उमेश व बालिका वर्ग में देवरिया की खुशबू ने व्यक्तिगत चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।

-------------

प्राथमिक में महराजगंज व कुशीनगर को चार-चार, देवरिया को तीन खिताब

प्राथमिक स्तर पर 50 मीटर रेस में महराजगंज के दिनेश पटेल व बालिका वर्ग में कुशीनगर की सायदा खातून, 100 मीटर बालक वर्ग में महराजगंज के बृजेश कुमार व बालिका वर्ग में कुशीनगर की सायदा खातून, 200 मीटर बालक वर्ग में महराजगंज के दिनेश पटेल, बालिका में गोरखपुर की सहाना, 400 मीटर बालक वर्ग में महराजगंज के दिनेश पटेल व बालिका वर्ग में नंदिनी को प्रथम स्थान मिला। प्राथमिक स्तर पर लंबी कूद के बालक वर्ग में देवरिया के पंकेश, बालिका में देवरिया की अंकिता ने खिताब जीता। कबड्डी बालक वर्ग में देवरिया व बालिका वर्ग में कुशीनगर की टीम विजेता बनी। खो-खो बालिका वर्ग में कुशीनगर को खिताब मिला।

----------

जूनियर स्तर में गोरखपुर का दबदबा:

जूनियर स्तर की खो-खो प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग के दोनों खिताब गोरखपुर ने जीता। गोलाक्षेपण के बालक वर्ग में गोरखपुर के पवन, बालिका वर्ग में गोरखपुर की राजमती, चक्रक्षेपण के बालक वर्ग में गोरखपुर के पवन, बालिका वर्ग में देवरिया की कविता, लंबी कूद के बालक वर्ग में देवरिया के राजन निषाद, बालिका वर्ग में महराजगंज की अंशू, ऊंची कूद के बालक वर्ग में महराजगंज के विक्रम, बालिका में देवरिया की सोनाली ¨सह, पीटी में देवरिया को प्रथम स्थान मिला। इसी क्रम में 100 मीटर रेस के बालक वर्ग में महराजगंज के हरिकेश यादव, बालिका में देवरिया की खुशबू, 200 मीटर बालक में कुशीनगर के समीर,बालिका में महराजगंज की नेहा, 400 मीटर बालक वर्ग में महराजगंज के उमेश पटेल, बालिका में देवरिया की खुशबू, 600 मीटर के बालक वर्ग में महराजगंज के उमेश पटेल, बालिका में गोरखपुर की खुशबू को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। रिले रेस के बालिका वर्ग में महराजगंज प्रथम रहा।

योगासन, वालीबाल, हाकी व क्रिकेट में बालक व बालिका वर्ग का खिताब गोरखपुर, बैड¨मटन में बालक व बालिका का खिताब देवरिया ने जीता। हैंडबाल व फुटबाल में बालक वर्ग का दोनों खिताब महराजगंज व बालिका वर्ग का दोनों खिताब देवरिया ने जीता। समूहगान, लोक गीत, लोक नृत्य में महराजगंज प्रथम, एकांकी व अंत्याक्षरी में कुशीनगर प्रथम रहा। जूडो के बालक वर्ग में देवरिया के सत्यम, शिवम, विशाल, कुशीनगर के इरशाद, गोरखपुर के सुमित व महराजगंज के सलीम अपने वर्ग में प्रथम रहे जबकि बालिका वर्ग में देवरिया की ईशा, कंचन, कुशीनगर की प्रिया, निक्की व महराजगंज की प्रियंका को प्रथम स्थान मिला। इसके पूर्व मंडलीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को मुख्य अतिथि एसडीएम सत्यम मिश्र, एडी बेसिक सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। विशिष्ट अतिथि व बीएसए महराजगंज जगदीश प्रसाद शुक्ल ने मंडलीय प्रतियोगिता के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर कुशीनगर के खंड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश कुशवाहा, शेष बहादुर सरोज, राजेश शुक्ल, राजेश तिवारी, हरिश्?चंद्र मिश्र, सुनील ¨सह, अनिल मिश्र, धर्मेंद्र पांडेय, नागेंद्र शुक्ल, दिलीप पांडेय, सर्वेश गुप्ता, रेनूबाला ¨सह, रेनूबाला ¨सह, धर्मप्रकाश पाठक, पंकज राय, दिनेश शुक्ल, हरीश मिश्र, हरे कृष्ण पांडेय, विजय प्रकाश तिवारी, अभय मिश्र, महराजगंज के बीईओ ओम प्रकाश त्रिपाठी, अर¨वद ¨सह, श्याम सुंदर पटेल, बैजनाथ ¨सह, अनिरुद्ध निराला, संजय तिवारी, संजय ¨सह, अनिल मिश्र, श्रवण यादव, अखिलेश पाठक, रीना ¨सह, रेनू बाला ¨सह, संजय ¨सह, दीपक ¨सह, गिरिजेश पांडेय, श्रीचंद, कृष्ण मुरारी मद्धेशिया, अमरेंद्र प्रताप, आशीष ¨सह, डा. त्रिभुवन गोपाल, बलराम यादव, विवेक कुशवाहा, संदीप कुमार, मनोज वर्मा, नर्वदाचंद, पंकज मौर्य, गोपाल पटेल, अंजू ¨सह, नीरज, दीपाली आदि शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अर¨वद जायसवाल सरस ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।