एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

गोरखपुर : जवाहर नवोदय विद्यालय में सीनियर छात्रों ने जूनियर से की मारपीट

0 comments

गोरखपुर : जवाहर नवोदय विद्यालय में सीनियर छात्रों ने जूनियर से की मारपीट

जासं, गोरखपुर : पीपीगंज क्षेत्र के जंगल अगही स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार की रात 11वीं के छात्रों ने आठवीं के छात्रों से मारपीट की है। तीन छात्रों के अभिभावकों ने इस संबंध में नामजद तहरीर दी है। प्राचार्य टी लक्ष्मी राजम ने कहा है कि घटना की जानकारी वह डीएम को देंगे। पीपीगंज संवाददाता के अनुसार घटना रात में 12 बजे की बताई जा रही है। आठवीं के 10 छात्र रात में नील गिरी हाउस, शिवलिक हाउस व उदयगिरी हाउस में सो रहे थे। आरोप है कि रात में 11वीं के छात्रों ने धावा बोलकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

रैगिंग: नवोदय में सीनियर छात्रों ने जूनियर को कुर्सी में बांधकर पीटा

हिन्‍दुस्‍तान टीम,गोरखपुर । गोरखपुर केे जवाहर नवोदय विद्यालय जंगल अगही पीपीगंज में रैगिंग के नाम पर सीनियर छात्रों ने जूनियरों को बुरी तरह पीटा। सीनियरों की शिकायत अभिभावकों व विद्यालय के प्रधानाचार्य को किए जाने पर सीनियरों का गुस्सा जूनियर छात्रों पर फूट पड़ा। इसके बाद ग्यारवीं के छात्रों ने कक्षा 8वीं के छात्रों को रात ग्यारह बजे हॉस्टल में बंद कर बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया। 

जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग से सहमें मासूम बच्चे
अभिभावकों ने डीएम, मुख्यमंत्री को ट्वीट कर की मामले की शिकायत
राष्ट्रीय एन्टी रैगिंग हेल्पलाइन नंबर पर भी फोन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत
सूचना पर पहुचे परिजन स्कूल में किया हंगामा

पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल अगही स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में आए दिन मारपीट की घटना आम हो गई है। कक्षा आठवीं के छात्रों ने बताया कि साल भर में रैगिंग की यह तीसरी घटना है। पिछली रैगिंग की घटना को लेकर घर से लौटे ग्यारहवीं के छात्रों ने सभी हास्टलों के कक्षा 8वीं के छात्रों को एक हॉस्टल में बुलाया। इसके बाद हॉस्टल बंद कर शिकायत करने वाले छात्र का नाम पूछने लगे। नाम नहीं बताये जाने पर सीनियरों ने सामूहिक रूप से जूनियर छात्रों को पीटना शुरु कर दिया। पूरे हॉस्टल में भगदड़ मच गई। जूनियर असहाय रूप से पिटते रहे। वहां उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। छात्रों ने बताया कि पीटने के बाद रोने भी नहीं देते थे। रोने वाले छात्रों और बेरमी से पीटते थे। रात एक बजे तक सीनियरों को तांडव चलता रहा।
छात्रों ने बताया कि कुछ बच्चों को सीनियरों ने कुर्सी में बांधकर बेरहमी से पीटा। उन्होंने कहा कि जबदस्ती हम लोगों से दूसरे बच्चों की गलतियां बताने को कहकर पीटा। यह तीसरी घटना हुईहे लेकिन विद्यालय हर बार सीनियरों पर कोई कार्रवाई नहीं करता है इसीलिए विद्यालय में शिक्षण कार्य प्रभवित है।

अभिभाकों को सुबह हुई घटना की जानकारी 
अभिभावकों ने कहा कि रविवार को सुबह स्कूल प्रशासन की तरफ से हमें फोन द्वारा सूचना मिली। फोन पर बताया गया कि आपके बच्चे को चोट लग गयी है। फोन पर रैगिंग की सूचना नहीं दी गई। विद्यालय आने पर सभी बच्चों ने सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों को कुर्सी में बांध कर पीटने की जानकारी दी। विद्यालय पहुंचने पर सभी बच्चे डर के मारे रोने लगे। बच्चे सीनियरों मारपीट से बेहद डरे-सहमे हैं।

ट्वीट कर मुख्यमंत्री व डीएम से की शिकायत 
अभिभावकों ने इस मामले की शिकायत डीएम व मुख्यमंत्री को ट्विटर पर ट्वीट कर दिया है। साथ ही राष्ट्रीय एन्टी रैगिंग हेल्पलाइन नंबर पर भी फोन कर शिकायत दर्ज कराई है। अभिभावक मामले पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। अभिभावकों ने दोषी छात्रों को विद्यालय से निष्कासित किए जाने की मांग की है। 

मामला मेरे संज्ञान में है। उच्चाधिकारियों को इस मामले से अवगत करा दिया गया है। दोषी छात्रों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।   
टी. लक्ष्मी राजम, प्रधानाचार्य  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।