एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

प्रयागराज : UPPSC एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती, अध्यक्ष के आश्वासन पर भी नहीं आया परिणाम

0 comments

प्रयागराज : UPPSC एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती, अध्यक्ष के आश्वासन पर भी नहीं आया परिणाम

मुख्य संवाददाता,प्रयागराज । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के दो विषयों हिन्दी और सामाजिक विज्ञान का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया जा सका। 22 जनवरी को आयोग के अध्यक्ष के साथ हुई वार्ता के बाद प्रतियोगियों को भरोसा था कि सात दिन में परिणाम घोषित हो जाएगा क्योंकि अध्यक्ष ने जल्द परिणाम घोषित करने की बात कही थी।


प्रतियोगी मान रहे थे कि जनवरी के अंत तक दोनों विषयों का परिणाम आ जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका। परिणाम के लिए आंदोलित प्रतियोगी इससे निराश तो हुए हैं पर आयोग के अंदर से मिल रही खबरों से वे इस बात को लेकर आशान्वित भी हैं कि परिणाम 15 फरवरी तक जारी हो सकता है। इन्हें आयोग के अपने सूत्रों से पता चला है कि दोनों विषयों के परिणाम पर आयोग में काम चल रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि अध्यक्ष ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का काम देख रहे अनुभाग कर्मियों को 15 फरवरी तक का समय दिया है। इसलिए प्रतियोगी 15 फरवरी तक का इंतजार कर रहे हैं।

 

एलटी ग्रेड समर्थक मोर्चा के प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय ने बताया कि परिणाम घोषित न किए जाने से दोनों विषयों के प्रतियोगी काफी असंतुष्ट हैं क्योंकि इस भर्ती में शामिल 15 विषयों में से 13 का परिणाम घोषित हो चुका है। इन 13 विषयों में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। हालांकि आयोग ने अभी 13 में से सिर्फ दो विषयों के अभ्यर्थियों की चयन संस्तुति ही शिक्षा निदेशालय को भेजी है। इस वजह से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में सफल हुए 11 विषयों के वे अभ्यर्थी असमंजस में हैं, जो माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी 2016 परीक्षा में भी सफल हुए हैं। इनका इंटरव्यू होने वाला है। असमंजस इस बात को लेकर है कि वे इंटरव्यू में शामिल हों या नहीं। प्रतियोगियों ने एलटी भर्ती में चयनित ऐसे अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे टीजीटी के इंटरव्यू में शामिल न हों।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।