एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अटेवा अयोध्या अवकाश आंगनबाड़ी आंदोलन इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नयन उन्नाव उपस्थिति एनपीएस कन्वर्जन कास्ट कस्तूरबा कानपुर कार्यवाही कुशीनगर क्रीड़ा प्रतियोगिता गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर चंदौली चुनाव जनपदवार खबरें जनपदीय रैली जर्जर भवन जीपीएफ जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर ज्ञापन झांसी डायट देवरिया देहरादून नई दिल्ली नवोदय विद्यालय निपुण बैठक निरीक्षण निलम्बन नोटिस पदोन्नति परीक्षा कार्यक्रम पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रदर्शन प्रयागराज प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षक संघ फर्जीवाड़ा बस्ती बायोमीट्रिक हाजिरी बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता महराजगंज माता उन्मुखीकरण लखनऊ वाराणसी शाहजहांपुर शिक्षा विभाग संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर

Search Your City

अलीगढ़ : एक और 'अनामिका' बनी बबली यादव गिरफ्तार

0 comments
अलीगढ़ : एक और 'अनामिका' बनी बबली यादव गिरफ्तार


अलीगढ़ के बिजौली ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला नाम से टीचर की फर्जी नौकरी कर रही बबली यादव को रविवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। बबली कानपुर देहात के रसूलाबाद इलाके की रहने वाली है। 


महिला ने मैनपुरी के अपने रिश्तेदारों पर फर्जीवाड़ा कर नौकरी के रैकेट चलाने का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार मैनपुरी के लोगों ने उससे तीन लाख रुपये लेकर नौकरी लगवाई थी। उन्होंने ही उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कराने से लेकर बैंक में खाता खुलवाने तक का काम कराया था।



उसने बताया कि उसकी परिचित दो अन्य महिला भी अनामिका शुक्ला नाम से प्रयागराज जिले के सोरांव ब्लॉक और मैनपुरी के बेवर ब्लॉक में नौकरी कर रही हैं। उन्हें भी उक्त गैंग ने ही भर्ती कराया था।


एसपी देहात ने बताया कि जिस गैंग के नाम सामने आए हैं उन्हें और जांच में जो भी नाम सामने आएंगे, उन सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। महिला को सोमवार को रिमांड पर लिया जाएगा, जिसके बाद आगे पूछताछ की जाएगी।


बबली रसूलाबाद की सेंट्रल बैंक में खाता खुलवा कर अनामिका शुक्ला के नाम से वेतन ले रही थी। अलीगढ़ पुलिस ने 11 जून को रसूलाबाद की सेंट्रल बैंक जाकर छानबीन की थी। अलीगढ़ से आए दरोगा शहवीर सिंह ने बताया कि रसूलाबाद के चंदनपुरवा निवासी राहुल उर्फ हरिओम की पत्नी बबली का फोटो बैंक खाता में लगा मिला।


खाते में लगे कागजात बैंक से लेकर दरोगा ने चंदनपुरवा गांव में मशक्कत कर ग्रामीणों से उसकी पहचान कराई थी। इधर पुलिस के आने से पहले ही बबली परिवार समेत फरार हो गई थी। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार संभावित ठिकानों दबिश दे रही थी।

बबली भी पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रही थी। वहीं चर्चा रही कि अलीगढ़ पुलिस ने अनामिका उर्फ बबली को कन्नौज से गिरफ्तार किया है और उसे लेकर अलीगढ़ चली गई। दरोगा शहवीर सिंह ने बताया कि बबली को गिरफ्तार कर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। पूरे घटनाक्रम का खुलासा अलीगढ़ में ही किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।