एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : दो सितंबर से 22 सितंबर के बीच अनुपस्थित 77 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक अनुपस्थित, कटेगा वेतन

0 comments

सिद्धार्थनगर : दो सितंबर से 22 सितंबर के बीच अनुपस्थित 77 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक अनुपस्थित, कटेगा वेतन


सिद्धार्थनगर। परिषदीय प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक एवं कंपोजिट विद्यालयों में पठन-पाठन व विभिन्न कार्यक्रमों के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन के लिए जिला एवं ब्लाॅक स्तरीय टास्कफोर्स में शामिल अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इस दौरान दो सितंबर से 22 सितंबर के बीच 77 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए। बीएसए ने सभी का निरीक्षण तिथि का एक दिन का वेतन एवं मानदेय कटौती के निर्देश दिए हैं। साथ ही मानव संपदा के सर्विस बुक पर अंकन करने का निर्देश दिया है।

जिला एवं ब्लाॅक स्तरीय टास्कफोर्स के अधिकारियों की ओर से प्रेरणा निरीक्षण एप के माध्यम से दो सितंबर से 22 सितंबर के बीच निरीक्षण कर शिक्षकों एवं नामांकन के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति की जांच की। इसमें 77 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए। इनमें बांसी ब्लाॅक के सात, बढ़नी ब्लाॅक के छह, बर्डपुर ब्लाॅक के तीन, डुमरियागंज ब्लाॅक के तीन, इटवा ब्लाॅक के चार, जोगिया ब्लाॅक के तीन, खेसरहा ब्लाॅक के सात, खुनियांव ब्लाॅक के दो, लोटन ब्लाॅक के पांच, मिठवल ब्लाॅक के आठ, नौगढ़ ब्लाॅक के एक, शोहरतगढ़ ब्लाॅक के एक, उस्का ब्लाॅक के चार शामिल हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों के खिलाफ निरीक्षण तिथि का एक दिन का वेतन एवं मानदेय कटौती के निर्देश दिए हैं, साथ ही मानव संपदा के सर्विस बुक पर अंकन करने का निर्देश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।