एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : घर-घर मतदाता सूची अपडेट कर रहे बीएलओ, 29 अक्तूबर को त्रुटिहीन मतदाता सूची का ड्राफ्ट हो प्रकाशित

0 comments
लखनऊ : घर-घर मतदाता सूची अपडेट कर रहे बीएलओ, 29 अक्तूबर को त्रुटिहीन मतदाता सूची का ड्राफ्ट हो प्रकाशित

लखनऊ। मतदाता सूची को अपडेट करने के लिए बीएलओ घर-घर सत्यापन की कार्रवाई करते हुए शिफ्टेड, मृतक और रिपीटेड श्रेणी के मतदाताओं को चिह्नित कर रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिणवा ने बताया कि एक जनवरी 2025 तक मतदान योग्य व्यक्तियों के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। सीईओ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिलाधिकारियों को बीएलओ द्वारा घर- घर सत्यापन के दौरान प्राप्त फार्मों का नियमानुसार निस्तारण तीन अक्तूबर, 2024 से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही एक अक्तूबर 2024 की आर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची को अपडेट करने की कार्रवाई तीन अक्तूबर तक सुनिश्चित करने को कहा। जिससे 29 अक्तूबर को त्रुटिहीन मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशित किया जा सके।
उन्होंने लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़, गौतमबुद्धनगर, चित्रकूट, शाहजहांपुर, उन्नाव, रामपुर जनपद के जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिया कि घर-घर सत्यापन के दौरान शिफ्टेड, मृतक और रिपीटेड श्रेणी से संबंधित वाकी बचे फार्म-07 संबंधित बीएलओ दो दिन में भर लें। बैठक में प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी, उप | जिला निर्वाचन अधिकारी और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी शामिल हुए। ब्यूरो

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।