एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : पहले चरण में 40 प्रतिशत स्कूलों को निपुण बनाने का लक्ष्य

0 comments
अमरोहा : पहले चरण में 40 प्रतिशत स्कूलों को निपुण बनाने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, अमरोहा : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मोनिका ने ब्लाक संसाधन केंद्र पर संचालित चार दिवसीय आधारभूत संख्या एवं ज्ञान (एफएलएन) प्रशिक्षण की आनलाइन समीक्षा की। इसमें दौरान उन्होंने अक्टूबर तक प्रथम चरण में 40 प्रतिशत विद्यालयों को निपुण भारत के रुप में विकसित करने के निर्देश दिए।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अध्यापकों से प्रशिक्षण के संबंध में प्रश्न किए। इसका उन्होंने उत्तर दिया गया। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देशित दिया कि वह प्रतिदिन इस प्रशिक्षण में कम से कम एक घंटा उपस्थित रहकर प्रशिक्षण की गुणवत्ता, शिक्षक उपस्थिति को समय-समय पर चेक करते रहें। प्रशिक्षण में अनुपस्थित उनके द्वारा बताया गया निपुण भारत अभियान के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में छात्र-

बीएसए ने समस्त बीईओ को अक्टूबर तक लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश

छात्राओं को पढ़ा रहे प्रत्येक सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व प्रधानाध्यापक को प्रशिक्षण लेना है माह अक्टूबर में निपुण भारत अभियान के अंतर्गत प्रथम चरण में जनपद के 40 प्रतिशत विद्यालयों को निपुण बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने शिक्षकों को भी निर्देशित किया कि वह अपने विद्यालय को निपुण बनाने में अपना शत-प्रतिशत योगदान दें। इससे शैक्षिक सत्र 2024-25 में ही अमरोहा निपुण जनपद के रूप में घोषित किया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।