एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कुशीनगर : माध्यमिक शिक्षा विभाग में हुयी 40000 से अधिक अध्यापकों / चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती में की गयी अनियमितता के सापेक्ष सतर्कता अधिष्ठान, अयोध्या द्वारा की जा रही जाँच के कम में निर्गत निदेशालये के निर्देशों के क्रम में आख्या उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में।

0 comments
कुशीनगर : माध्यमिक शिक्षा विभाग में हुयी 40000 से अधिक अध्यापकों / चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती में की गयी अनियमितता के सापेक्ष सतर्कता अधिष्ठान, अयोध्या द्वारा की जा रही जाँच के कम में निर्गत निदेशालये के निर्देशों के कम में आख्या उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,
उपर्युक्त विषयक शिक्षा निदेशक (मा०) शिक्षा सामान्य (1) तृतीय अनुभाग प्रयागराज के पत्रांकः शिक्षा सामान्य (1) तृतीय/16089/2024-25 दिनांक 28.08.2024 का संदर्भ ग्रहण करें, जो माध्यमिक शिक्षा विभाग में हुयी 40000 से अधिक अध्यापकों / चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती में की गयी अनियमितता के सापेक्ष सतर्कता अधिष्ठान, अयोध्या द्वारा की जा रही जॉच के संबंध में है। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक, उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ ने अपने पत्र दिनांक 01 अगस्त, 2024 द्वारा तत्काल निम्नवत बिन्दुओं के सापेक्ष आख्या/अभिलेख उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये है-

1. दिनांक 10.07.1981 से वर्ष 2020 के मध्य प्रबन्ध समिति द्वारा संचालित समस्त सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों की सूची।

2

दिनांक 10.07.1981 से वर्ष 2020 के मध्य माध्यमिक शिक्षा विभाग उ०प्र० में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में

3. नियुक्त किये गये समस्त अध्यापकों की सूची। दिनांक 10.07.1981 से वर्ष 2020 के मध्य माध्यमिक शिक्षा विभाग उ०प्र० में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में समस्त नियुक्त किये गये चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सूची।

4. दिनांक 10.07.1981 से वर्ष 2020 के मध्य माध्यमिक शिक्षा विभाग उ०प्र० में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त किये गये अध्यापकों / चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों से सम्बन्धित मूल पत्रावली।

अतः उक्त निर्देश के कम में आप सभी को निर्देशित किया जाता है कि प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल बिन्दुवार सूचना/अभिलेख / पत्रावली पुलिस अधीक्षक, उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ को उपलब्ध कराये जाने हेतु व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में उपलब्ध कराने का कष्ट करें। जिसे पुलिस अधीक्षक, उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ सेक्टर, लखनऊ को प्रेषित किय जा सके। विलम्ब अथवा किसी प्रतिकूल कार्यवाही के लिए आप व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होगें।

भवदीय, 
जिला विद्यालय निरीक्षक कुशीनगर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।