एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : उच्च प्राथमिक विद्यालय रहरा की शैक्षिक गुणवत्ता मिली खराब, स्पष्टीकरण तलब

0 comments

अमरोहा : उच्च प्राथमिक विद्यालय रहरा की शैक्षिक गुणवत्ता मिली खराब, स्पष्टीकरण तलब


अमरोहा,
बीएसए डॉ. मोनिका को विकास खंड गंगेश्वरी के उच्च प्राथमिक विद्यालय रहरा में शैक्षिक गुणवत्ता ठीक नहीं मिली। शौचालय व रसोई घर की सफाई भी ठीक न मिलने पर दो शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

शनिवार को बीएसए ने विकास खंड गंगेश्वरी के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय देहरी खादर और उच्च प्राथमिक विद्यालय रहरा का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय देहरी खादर विकास खंड गंगेश्वरी में चार सहायक अध्यापकों में से तीन उपस्थित मिले। दो शिक्षामित्रों में से एक अनुपस्थित मिला। उच्च प्राथमिक विद्यालय देहरी खादर में दो में से एक ही अध्यापक मिले। प्राथमिक विद्यालय देहरी खादर में नामांकन 175 के सापेक्ष 82 विद्यार्थी उपस्थित मिले।

विद्यालय में खाना मेन्यू के अनुसार पाया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय देहरी खादर में छात्र नामांकन 50 के सापेक्ष 24 उपस्थित मिले। उच्च प्राथमिक विद्यालय रहरा में शैक्षिक गुणवत्ता ठीक नहीं मिली। शिक्षक डायरी नहीं मिली। शौचालय व रसोई घर की साफ-सफाई ठीक नहीं पाए जाने पर दो शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया। इसके अतिरिक्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय निरीक्षण में खाने की गुणवत्ता ठीक मिली। वार्डन को निर्देशित किया कि किचन गार्डेन विकसित किया जाए तथा शौचालय की साफ-सफाई नियमित रूप से की जाए। खराब पंखों व लाइट को ठीक कराया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।