एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

हाथरस : समायोजन की प्रक्रिया में गलत आपत्ति दर्ज कराने वाले शिक्षकों को नोटिस जारी

0 comments
हाथरस : समायोजन की प्रक्रिया में गलत आपत्ति दर्ज कराने वाले शिक्षकों को नोटिस जारी
हाथरस । शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया में गलत आपत्ति दर्ज कराने वाले नौ शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएसए ने इन शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। कार्रवाई से शिक्षकों में खलबली मच गई है।


जिले के 1236 परिषदीय विद्यालयों में करीब 1.23 लाख विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। विभाग ने हाल ही में शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत परिषदीय विद्यालयों में मानक से अधिक संख्या में तैनात शिक्षकों को उन विद्यालयों में भेजना है, जहां शिक्षकों की तैनाती मानक से कम है। इस क्रम में पिछले दिनों शासन ने जिले के 158 सरप्लस शिक्षकों व दो प्रधानाध्यापकों की सूची जारी की थी। इन शिक्षकों में से 52 शिक्षकों ने आपत्ति दर्ज कराई है। इनमें से गलत आपत्ति दर्ज कराने वाल नौ शिक्षकों को विभाग ने नोटिस जारी किया है।

इन शिक्षकों को जारी हुए नोटिस-

विजय सिंह, विक्रम सिंह, कुसुम, गौरव दीक्षित, सादाब अहमद, आमिर, भूमि सिंह, तेजवीर सिंह, कविता कुमारी।

शासन के आदेश पर शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया चल रही है। नौ शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

– स्वाति भारती, बीएसए, हाथरस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।