एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चन्दौली : स्कूल में बच्चों से कूड़ा फेंकवाने की तस्वीर आई सामने , मामले से अभिभावकों में आक्रोश

0 comments

चन्दौली : स्कूल में बच्चों से कूड़ा फेंकवाने की तस्वीर आई सामने , मामले से अभिभावकों में आक्रोश

चहनिया विकासखंड के टांडाकला कंपोजिस्ट विद्यालय प्रथम में बच्चों का कूड़ा फेंकने का वीडियो वारयल होने के बाद अभिभावकों में आक्रोश है। व्यवस्था के दावों के बीच अगर बच्चों को स्कूल के समय ऐसा काम करवाया जा रहा है तो इस पर परिजन ऐतराज जता रहे हैं। प्रधानाध्यापक ने मामले की जांच करने की बात कही है।

Pictures of children being made to throw garbage in school surface, parents are angry over the matt

चंदौली के टांडाकला ग्राम सभा के कंपोजिट विद्यालय प्रथम में बच्चों से कूड़ा फेंकवाने की घटना की जानकारी मिलने से अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है।

वायरल वीडियो के बारे में जानकारी दें तो तीन बच्चे स्कूल की बड़ी सी डस्टबीन लेकर कचरा फेंक रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि उनके बच्चे स्कूल में पढ़ाई करने आते हैं न कि कूड़ा-कचरा फेंकने के लिए। अध्यापकों को बच्चों को शिक्षा देनी चाहिए।

मामला संज्ञान में आने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य रामअवध वर्मा ने बताया कि विद्यालय में सफाईकर्मी हैं और वे नियमित सफाई भी करते हैं। इस मामले की जांच करेंगे और जिसने भी ऐसा करने के लिए बच्चों को बाध्य किया है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

चहनिया के खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश चतुर्वेदी ने कहा कि इस समय अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें विद्यालय में बच्चे और अध्यापक भी साफ-सफाई में सम्मिलित रह रहे हैं। शायद उसी का वीडियो हो। वीडियो की जांच की जा रही है और मामले से जुड़े तथ्य भी जुटाए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।