एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : गणित की नवाचारी शिक्षण विधि का तीन दिवसीय प्रशिक्षण समाप्त

0 comments

सिद्धार्थनगर : गणित की नवाचारी शिक्षण विधि का तीन दिवसीय प्रशिक्षण समाप्त


सिद्धार्थनगर,
गणित कठिन विषय है, ऐसी लोगों की धारणा और मान्यता बन गई है। यही बात बच्चों के मन मस्तिष्क में भी है। इसे दूर करने के लिए शिक्षकों का तीन दिवसीय गणित की नवाचारी शिक्षण विधियों एवं गणित किट के प्रयोग के लिए प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों का प्रशिक्षण चलाया जा रहा है, ताकि बच्चे गणित का ज्ञान सुगमता से प्राप्त कर सकें। यह बात वरिष्ठ प्रवक्ता लालजी पांडेय ने प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों से ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि गणित की नवाचारी शिक्षण विधि और गणित किट का प्रयोग विद्यालयों में अधिक से अधिक किया जाए। प्रशिक्षण के नोडल एवं प्रवक्ता गणित पंकज कुमार ने बताया कि प्राथमिक के चार सौ और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के चार सौ शिक्षकों का प्रशिक्षण होना है, प्राथमिक विद्यालय के चार सौ शिक्षकों का प्रशिक्षण संपन्न हो गया। आज पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सौ शिक्षकों का प्रथम चक्र का प्रशिक्षण बृहस्पतिवार को सकुशल संपन्न हुआ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।