एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मेरठ : शनिवार शाम CDO ने BSA ऑफिस का किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां

0 comments

मेरठ : शनिवार शाम CDO ने BSA ऑफिस का किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां

मेरठ। शनिवार की शाम को मुख्य विकास अधिकारी ने बेसिक शिक्षा कार्यालय का अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान नारायणी भाटिया, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, बीएसए आशा चौधरी, प्रदीप कौशिक, खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय और अन्य स्टाफ मौजूद थे। निरीक्षण के समय कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। जब रजिस्टर खोले गए, तो कई खामियां सामने आईं। 

सीडीओ के मुताबिक, कार्यालय की सफाई संतोषजनक नहीं थी। पत्रावलियां बिखरी हुई पाई गईं और निर्देश दिए गए कि कार्यालय की उचित सफाई की जाए और पुरानी पत्रावलियों को वीड-आउट करने की प्रक्रिया अपनाई जाए। शौचालय में गंदगी और हैंड वॉश का अभाव पाया गया। एक हॉल में बच्चों के बैग से भरी बोरियों का ढेर लगा था, जिन्हें विकास खंडों में भेजा जाना था। प्रथम तल पर स्थित वित्त एवं लेखाधिकारी के कार्यालय का भी निरीक्षण हुआ, जहां उनके अनुपस्थित होने की जानकारी मिली। बीएसए ने बताया कि वित्त एवं लेखाधिकारी के पास कृषि विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार है, इसलिए वे मौजूद नहीं थे। यह भी निर्देशित किया गया कि कृषि और बेसिक शिक्षा विभाग में उनकी उपस्थिति का रोस्टर बनाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।