एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पीलीभीत : CDO व BSA ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, दिए यह निर्देश

0 comments

पीलीभीत : CDO व BSA ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, दिए यह निर्देश

पीलीभीत । सीडीओ कुमुदेंद्र कलाकर सिंह और बीएसए अमित कुमार सिंह ने विकास क्षेत्र ललौरीखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू का अचानक निरीक्षण किया। 




निरीक्षण के समय, प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू में शिक्षकों को शिक्षण कार्य में लगे पाया गया। प्रधानाध्यापक ने सीडीओ को बताया कि हर साल विद्यालय के छात्र विद्याज्ञान और जवाहर नवोदय की परीक्षाएं पास करते हैं। विद्यालय में सफाई की अच्छी व्यवस्था देखी गई। हालांकि, विद्यालय के गेट के पास जलभराव और गंदगी की समस्या थी, जिस पर सीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को सुधार के निर्देश दिए। 

विद्यालय के बाहरी हिस्से का निरीक्षण करते हुए, उन्होंने व्यवस्था में सुधार के लिए कहा। उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू के निरीक्षण में, सीडीओ को छात्रों को मैदान में हॉकी खेलते हुए मिले। सीडीओ और बीएसए ने भी छात्रों के साथ हॉकी खेली। उन्होंने प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए कि खेल के साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें। बीएसए ने सभी निरीक्षित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यापकों को निर्देश दिए कि वे छात्रों की शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करें और उन छात्रों के अभिभावकों से संपर्क करें जो स्कूल नहीं आते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।