एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अमरोहा अमेठी अम्बेडकरनगर अयोध्या अलीगढ़ इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नाव कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट छत्तीसगढ़ जनपदवार खबरें जालौन जूनियर शिक्षक संघ जौनपुर झांसी झारखण्ड देवरिया देवीपाटन देहरादून नई दिल्ली पंजाब पटना पडरौना पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रयागराज प्राथमिक शिक्षक संघ फतेहपुर फरीदाबाद फर्जीवाड़ा फर्रुखाबाद फिरोजाबाद बदायूं बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बांदा बागपत बाराबंकी बिजनौर बिहार बुलंदशहर मथुरा मध्यप्रदेश महराजगंज महोबा मिर्जापुर मुंबई मुजफ्फरनगर मुरादाबाद राजस्थान रामपुर रायबरेली लखनऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शाहजहांपुर शिमला श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सन्तकबीरनगर सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हरियाणा हाथरस हापुड़ हिमांचल

Search Your City

महराजगंज : राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले समस्या गिनाते हुए रसोइया को समय से मानदेय देने के साथ-साथ 10 की जगह 11 माह का मानदेय देने के लिए आवाज की बुलंद

0 comments

महराजगंज : राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले समस्या गिनाते हुए रसोइया को समय से मानदेय देने के साथ-साथ 10 की जगह 11 माह का मानदेय देने के लिए आवाज की बुलंद 

महराजगंज। शुक्रवार को विद्यालयों में कार्यरत रसोइया का सम्मेलन कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुआ। राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले समस्या गिनाते हुए रसोइया को समय से मानदेय उपलब्ध कराने के साथ-साथ 10 की जगह 11 माह का मानदेय उपलब्ध कराने के लिए आवाज बुलंद की। सम्मेलन के बाद विभिन्न मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा।
संगठन की जिलाध्यक्ष संध्या देवी की अगुवाई में कलक्ट्रेट परिसर में रसोइया संगठन के लोग सम्मेलन में एकत्रित हुए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जनपद में 5500 रसोइया विभिन्न स्कूलों में तैनात हैं, लेकिन विद्यार्थियों की संख्या के हिसाब से रसोइया को कार्यमुक्त कर दिया जाता है। समय से हम लोगों का मानदेय नहीं दिया जाता और 11 माह काम करवाकर सिर्फ 10 माह का मानदेय दिया जाता है।

आखिर हमारी क्या गलती है जो हमारे साथ यह व्यवहार किया जा रहा है। संगठन के राष्ट्रीय संयोजक रमेश चंद्रा ने कहा कि सरकार ने कहा कि शिक्षामंत्री ने 11 माह का मानदेय देने की बात स्वीकार कर ली है जिसके लिए संगठन उनका आभार व्यक्त करता है। जिला संरक्षक राजेंद्र ने कहा कि हम लोगों को उम्मीद है कि दीपावली से पहले सरकार हमारा मानदेय बढ़ाने के संदर्भ में निर्णय ले सकती है। अगर सरकार हमारी समस्या पर ध्यान देती है तो हम सरकार के प्रति निष्ठावान बने रहेंगे।
रामसेवक ने विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर निकाली गई रसोइया को वापस लेने की मांग की। स्कूल में भोजन पकाकर खिलाने के बाद अन्य कोई कार्य न लिया जाए। आंगनबाड़ी के विद्यार्थियों के लिए भोजन देने की मजदूरी 2 रुपये प्रति विद्यार्थी की जाए जो महज 50 पैसे है। लकड़ी पर भोजन पकाने की व्यवस्था सभी स्कूलों में बंद कर गैस चूल्हा प्रदान किया जाए। सम्मेलन में मांगों पर चर्चा करने के उपरांत डीएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर रामलाल, रामसेवक, पाना देवी, गायत्री, इंदू, ज्ञानती, दिनेश, बिंदु, मीरा, सुनीता, श्रीराम, बाल्मीकि, गीता, खुश्बू मौजूद रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।