एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अमरोहा अमेठी अम्बेडकरनगर अयोध्या अलीगढ़ इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नाव कानपुर कासगंज कुशीनगर गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चंदौली चित्रकूट जनपदवार खबरें जालौन जौनपुर झांसी देवरिया देवीपाटन पडरौना पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रयागराज फतेहपुर फरीदाबाद फर्रुखाबाद फिरोजाबाद बदायूं बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बांदा बागपत बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद रामपुर रायबरेली लखनऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शाहजहांपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Search Your City

लखनऊ : ITBP Recruitment 2024 आईटीबीपी में 526 सब इंस्टेपक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर नौकरी का मौका, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

0 comments
लखनऊ : ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी में 526 सब इंस्टेपक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर नौकरी का मौका, जानें कितनी मिलेगी सैलरी


ITBP Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।



ITBP Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य अभ्यर्थी आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 15 नवंबर से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 14 दिसंबर निर्धारित की गई है।


ITBP SI Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से आईटीबीपी में कुल 526 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सब इंस्पेक्टर टेलीकम्युनिकेशन के 92 पद, हेड कांस्टेबल टेलीकम्युनिकेशन के 383 पद और कांस्टेबल टेलीकम्युनिकेशन के 51 पद शामिल हैं।


ITBP Constable Recuitment 2024: कौन कर सकेगा आवेदन
सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 20 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, हेड कांस्टेबल पदों के लिए आयु सीमा 18 साल से 25 और कांस्टेबल पदों के लिए 18 साल से 23 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन आसान स्टेप्स में ऑनालइन अप्लाई कर सकते हैं।


How to apply for ITBP Recruitment 2024
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लि करें।
फिर यूजरनेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें।
इसके बाद आवेदन के लिए मांगी जानकारी दर्ज करें।
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।
ये भी पढ़ें: जारी हुई ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स आंसर-की, इस डेट तक दर्ज कराएं आपत्ति


Latest Sarkari Naukri 2024: कितना मिलेगा वेतन
सब इंस्पेक्टर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 35400 रुपये से 1,12,400 रुपये महीने वेतन दिया जाएगा। वहीं, हेड कांस्टेबल पदों के लिए 25,500 रुपये से 81,100 रुपये और कांस्टेबल पदों के लिए 21,700 रुपये से 69100 रुपये महीने सैलरी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।