एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

जनपदवार खबरें पढ़े

अमरोहा अमेठी अम्बेडकरनगर अयोध्या अलीगढ़ इलाहाबाद उत्तर प्रदेश उन्नाव कानपुर कासगंज कुशीनगर गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चंदौली चित्रकूट जनपदवार खबरें जालौन जौनपुर झांसी देवरिया देवीपाटन पडरौना पीलीभीत प्रतापगढ़ प्रयागराज फतेहपुर फरीदाबाद फर्रुखाबाद फिरोजाबाद बदायूं बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बांदा बागपत बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद रामपुर रायबरेली लखनऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शाहजहांपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Search Your City

प्रयागराज : UPPSC आयोग नहीं तोड़ सका रिकॉर्ड पर अभ्यर्थियों का टूटा भरोसा, PCS PRE बार- बार टाले जाने के कारण अभ्यर्थियों की तैयारी प्रभावित

0 comments
प्रयागराज : UPPSC आयोग नहीं तोड़ सका रिकॉर्ड पर अभ्यर्थियों का टूटा भरोसा, PCS PRE बार- बार टाले जाने के कारण अभ्यर्थियों की तैयारी प्रभावित

विज्ञापन वर्ष-2024 में ही अंतिम चयन परिणाम देने की यूपीपीएससी ने की थी तैयारी


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएसी परीक्षा-2024 में पिछला रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी की थी। यह तो नहीं हो सका, लेकिन परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का भरोसा टूट गया है। परीक्षा कब और किस प्रारूप ऋमें होगी, आयोग ने यह अब तक स्पष्ट नहीं किया है। इससे अभ्यर्थियों की परीक्षा संबंधी तैयारी प्रभावित हो रही है। 


आयोग ने पीसीएस-2023 का अंतिम चयन परिणाम आठ माह नौ दिन में जारी कर दिया था, जो एक रिकॉर्ड है। आयोग ने इससे भी कम समय में पीसीएस परीक्षा-2024 का परिणाम जारी करने की तैयारी की थी। आयोग की योजना थी कि पीसीएस 2024 का अंतिम चयन परिणाम आठ माह के भीतर जारी कर दिया जाए। ऐसा होता तो पिछला रिकॉर्ड टूटता, साथ ही एक नया रिकॉर्ड यह भी बनता कि विज्ञापन वर्ष-2024 में ही आयोग पहली पीसीएस का चयन परिणाम जारी करता। 



आयोग के कैलेंडर में पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च 2024 को प्रस्तावित थी। लेकिन, इससे पहले 11 फरवरी 2024 को आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक हो गया। इस घटना ने आयोग की सभी तैयारियों पर पानी फेर दिया। परीक्षा पर ऐसा ग्रहण लगा कि इसके टलने के सात माह बाद भी प्रारंभिक परीक्षा के आयोजन की तिथि तय हो सकी है। ऐसे में आयोग तो रिकॉर्ड नहीं तोड़ सका। लेकिन, अभ्यर्थियों का भरोसा टूट गया।


परीक्षा के आयोजन को लेकर असमंजस में उलझे अभ्यर्थियों ने बीते दिनों आयोग में धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम भी किया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग के सचिव को प्रतियोगी छात्रों के बीच आकर स्थिति स्पष्ट करनी पड़ी थी। फिलहाल, आयोग परीक्षा केंद्र निर्धारण पर काम कर रहा है। केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2024 कब होगी। हालांकि, आयोग के सचिव ने अभ्यर्थियों को भरोसा दिलाया है कि परीक्षा दिसंबर के पहले पखवाड़े में करा दी जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।